CRICKET

बेबी मलिंगा के तूफ़ान में उड़ा दिल्ली, यादव-अक्षर पटेल की तूफानी पारी बेकार, CSK ने प्लेऑफ के लिए ठोकी ताल

Chennai Super Kings vs Delhi Capitals, 55th Match: आईपीएल (IPL) 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के मध्य 55वें मैच में टक्कर देखने को मिली। लीग के 55वें मैच में टॉस जीतकर चेन्नई (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया|

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 167 रनों लगा दिए। अंतिम ओवरों में एमएस धोनी और रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने ताबड़तोड़ पारियां खेली। जवाब में दिल्ली (Delhi Capitals) चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रहे और मुकाबले को 36 रनों से हार गयी।

Chennai Super Kings vs Delhi Capitals, 55th Match

पहले बल्लेबाजी करने उतरे CSK के लिए सलामी बल्लेबाजी डेवोन कॉनवे ने 10 रनों की पारी खेली| वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज ने 18 गेंदों पर 24 रन बनाये। इसके बाद जबरदस्त फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे ने 21 रनों की धीमी पारी खेली। मध्यक्रम में शिवम दुबे ने ने 3 छक्के लगाते हुए 12 गेंदों पर 25 रन कूटे| अनुभवी बल्ल्लेबाज अम्बाती रायडू ने 21 रनों का योगदान दिया।

चेन्नई की पारी 17वें ओवर में अम्बाती रायडू का विकेट गिरने के बाद टीम के कप्तान एमएस धोनी बल्लेबाजी करने आये| धोनी ने जडेजा के साथ मिलकर ताबड़तोड़ 38 रनों की तूफानी साझेदारी की। जडेजा ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाये, जिसमें 1 छक्का और 1 चौका शामिल रहा। एमएस धोनी ने 9 गेंदों पर 1 चौका और 2 गगनचुम्बी छक्के जड़ते हुए 20 रनों की छोटी लेकिन धमाकेदार पारी खेली।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में बिना कोई रन बनाये आउट हो गये। चेन्नई के समक्ष दिल्ली के लिए पिछले मैच में तूफानी पारी खेलने वाले फिल साल्ट भी 17 रनों पर आउट हो गए। इसके बाद बाद मिचेल मार्श भी पवेलियन लौट गए। 25 रनों पर दिल्ली ने अपने तीन बहुमूल्य विकेट गंवा दिए|

शुरुआती झटकों के बाद राइली रूसो और मनीष पांडे ने 59 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद दिल्ली ने लगातार अन्तराल में विकेट गिरते चले गए। दिल्ली 140 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 27 रन दूर रह गई। चेन्नई के लिए जूनियर मलिंगा के नाम से महशूर हुए पथिराना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *