CRICKET

बूम-बूम बुमराह ने रचा इतिहास, 327 दिन बाद वापसी कर लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

Ireland vs India, 1st T20I: भारत और आयरलैंड के बीच शुरू हुई टी20 सीरीज का पहला मुकाबला (Ireland vs India, 1st T20I) शुक्रवार को डबलिन में खेला गया। डबलिन में खेले गए Ireland vs India, 1st T20I में टीम इंडिया ने डक वर्थ लुईस नियम के तहत आयरलैंड के विरुद्ध 2 रनों से इसे जीत लिया। टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 327 दिनों बाद मैदान में वापसी की। यॉर्कर किंग बुमराह ने मैच (Ireland vs India, 1st T20I) 2 विकेट लेते ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

मैच (Ireland vs India, 1st T20I) में टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने दोनों विकेट शुरुआती ओवर में ही चटकाए। पारी के पहले ओवर में बुमराह ने पहले एंड्रयू बालबर्नी और बाद में लॉरेन टकर का विकेट हासिल किया। इसी के साथ जसप्रीत बुमराह पॉवरप्ले में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने इस मामले में हमवतन अर्शदीप सिंह को पछाड़ दिया है। बुमराह के 23 विकेट हो गए हैं। वहीं अर्शदीप के 21 विकेट हैं। इस लिस्ट में 47 विकेट के साथ भुवनेश्वर कुमार टॉप पर बने हुए हैं।

वहीं जसप्रीत बुमराह का कप्तान के रुप में पहला मैच था। डेब्यू मैच में Jasprit Bumrah (c)ने शानदार गेंदबाजी से आयरलैंड की कमर तोड़ दी और दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये। Jasprit Bumrah (c) को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। Jasprit Bumrah कप्तान के रुप में अपने पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के टी20 इंटरनेशनल में अब 72 विकेट हो गए हैं। ऐसे में Jasprit Bumrah ने टी20 में विकेट के सर्वाधिक विकेट मामले में रविचंद्रन अश्विन (65 मैचों में 72 विकेट )की बराबरी कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *