CRICKET

बटलर-जेसन रॉय ने उड़ाया गर्दा, डेविड मिलर ने खेली तूफानी पारी, अफ़्रीकी गेंदबाज के तूफ़ान से हारी पोलार्ड की टीम

Paarl Royals vs MI Cape Town, 14th Match: SA20 के 14वें मुकाबले में डेविड मिलर (David Miller) की नेतृत्व वाली पार्ल रॉयल्स (Paarl Royals) ने किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की कप्तानी वाली एमआई केपटाउन (MI Cape Town) को 59 रन से शिकस्त दी। बोलैंड पार्क, पार्ल (Boland Park, Paarl ) में खेले गये मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पार्ल रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से जोस बटलर (Jos Buttler) और जेसन रॉय (Jason Roy) ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। टार्गेट के जवाब में एमआई केपटाउन की टीम 18.2 ओवर में महज 103 रनसिमट गई। बीजोर्न फॉर्च्यूइन (Bjorn Fortuin) को उनकी धारदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Paarl Royals vs MI Cape Town, 14th Match

एमआई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पार्ल रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी कराने का पोलार्ड का ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए पार्ल रॉयल्स की शुरुआत काफी आक्रामक रही। जेसन रॉय और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 13.1 ओवर में ही 116 रनों की धुआंधार शतकीय साझेदारी की।

पार्ल रॉयल्स के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाया। विकेटकीपर बैटर जोस बटलर ने 42 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए| वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 46 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 69 रनों की आक्रामक पारी खेली। कप्तान डेविड मिलर 20 गेंद पर दो चौकों की मदद से 24 रन बनाकर रिटायर्ट हर्ट हुए| इस तरह से रॉयल्स ने 162 रन बनाए।

जवाब में टार्गेट का पीछा करने उतरी एमआई केपटाउन की शुरुआत बेहद खराब रही। सिर्फ 13 रन तक टीम के तीन खिलाड़ी आउट हो गए। धाकड़ बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन और डेवाल्ड ब्रेविस अपना खाता भी नहीं खोल सके। मिडिल ऑर्डर में सैम करन भी 18 रन ही बना सके और लियाम लिविंगस्टोन ने 16 गेंद पर 22 रनों की पारी खेलकर चलते बने। रॉयल्स की तरफ से बीजोर्न फॉर्च्युइन ने सिर्फ 15 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *