CRICKET

पाक के खिलाफ मेंडिस ने ठोका सबसे तेज शतक, टूटे कई रिकॉर्ड, संगकारा-जयवर्धने को पछाड़ा, बने नंबर 1 बैटर

ICC Cricket World Cup 2023: विश्व कप के आठवें मुकाबले में पाकिस्तान की टक्कर श्रीलंका से हो रही है। दोनों टीमों के मध्य यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad ) में खेला जा रहा हैं। मुकाबले (Pakistan vs Sri Lanka, 8th Match) में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 344 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लंका ने पहले खेलते हुए पाकिस्तान के समक्ष जीत के लिए 345 रन का विशाल लक्ष्य रखा।

Pakistan vs Sri Lanka, 8th Match

मुकाबले (Pakistan vs Sri Lanka, 8th Match) में श्रीलंका के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लंकाई टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 344 रन बनाए। श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिंस ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 14 चौके और 06 छक्के जड़ते जुए 122 रन बनाए। यह वनडे में मेंडिस का तीसरा शतक है।

वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा ने 89 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के जड़ते हुए 108 रन की पारी खेली। सदीरा समरविक्रमा ने वनडे करियर में अपना पहला शतक जड़ा। इन दोनों के अलावा आखिर में पथुम निसांका ने 51 रन का योगदान दिया।

धनंजय डी सिल्वा ने 25, कप्तान दासुन शनाका ने 12 और दुनिथा वेलालगे ने 10 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हसन अली ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किये। आखिरी ओवर में हारिस रऊफ को दो सफलता मिली। शाहीन अफरीदी, शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट अर्जित हुआ। पाक के सभी गेंदबाजों ने खूब रन लुटाये|

मेंडिस ने रचा इतिहास

पाक के विरुद्ध मैच में मेंडिस ने सिर्फ 65 गेंदों में शतक जड़कर विश्व कप में लंका की ओर से सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। मेंडिस ने पाक के खिलाफ सबसे तेज वर्ल्डकप शतक जड़ा|
Kusal Mendis scored fastest Hundred against Pakistan in ODI World Cup history.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *