CRICKET

नेपाल के 9वें नंबर के बैटर ने उड़ाए पाक के परखच्चे, 101 गेंद पर खेली विस्फोटक पारी, एशिया कप की जंग में मिली हार

ACC Mens Emerging Teams Asia Cup 2023: श्रीलंका के कोलोंबो क्रिकेट क्लब ग्राउंड (Colombo Cricket Club Ground, Colombo) में एसीसी इमर्जिंग टीम कप (ACC Emerging Teams Cup 2023) का चौथा मैच पाकिस्तान शाहींस ने नेपाल (PAK A vs NEP) को हराकर अपने नाम किया। इस मुकाबले (Pakistan A vs Nepal, 4th Match, Group B) में पाकिस्तान की टीम ने नेपाल के विरुद्ध 4 विकेटों से जीत अर्जित की|

PLAYER OF THE MATCH
Shahnawaz Dahani

नेपाक की संघर्ष के बाद हार

पाकिस्तान ने एशिया कप टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया। मैच (Pakistan A vs Nepal, 4th Match, Group B) में पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम 37 ओवर में 179 रनों पर ऑल आउट हो गई| जवाब में लक्ष्य को पाकिस्तान ने 33वें ओवर में 06 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

Pakistan A vs Nepal, 4th Match, Group B

नेपाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत खराब रही और नेपाल टीम के शुरूआती 6 विकेट मात्र 39 रनों पर पवेलियन लौट गये। पाक की गेंदबाजी के समक्ष टॉप ऑर्डर में अर्जुन सौद और कुशल मल्ला ही सबसे ज्यादा 17 रनों का योगदान दे सके।

शाहनवाज दहानी और मोहम्मद वसीम जूनियर का धमाल

शाहनवाज दहानी और मोहम्मद वसीम जूनियर ने नेपाल की बल्लेबाजी को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया| पाक की पैस बैटरी के सामने 16 ओवर के अन्दर ही नेपाल ने 72 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए। हालांकि मुश्किल हालत में सोमपाल कामी और प्रतिस जीएस ने नौवें विकेट के लिए 58 रनों की अहम साझेदारी की।

9वें क्रम के बैटर सोमपाल कामी ने मचाई तबाही

उसके बाद 10वें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की गयी। नेपाल के 9वें क्रम के बल्लेबाज सोमपाल कामी ने 101 गेंदों पर 09 चौके और दो छक्के जड़ते हुए 75 रनों की जबरदस्त पारी खेली| पाक की तरफ से वसीम ने 4 और दहानी ने 5 विकेट अर्जित किये।

Pakistan A vs Nepal, 4th Match, Group B

नेपाल द्वारा दिए गये 180 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की। हसीबुल्लाह खान ने 12 व सैम आयूब ने 24 रन की पारी खेली। दो विकेट गिरने के बाद तीसरे विकेट के लिए ओमेर युसूफ और तय्यब ताहिर के बीच शानदार 64 रनों की अच्छी साझेदारी हुई।

तय्यब ताहिर ने ठोका पचासा, जीता पाकिस्तान

पाक के मध्यक्रम के बल्लेबाज तय्यब ताहिर ने 05 चौके जड़ते हुए 51 रनों की शानदार पारी खेली| ताहिर अपनी सुझबुझ बल्लेबाजी से अपनी टीम को जीत की तरफ लेकर गए। अंत में कामरान गुलाम ने 26 गेंद पर 2 छक्के और चौका जड़ते हुए 31 रन तेजी से बनाकर पाकिस्तान को जीत की दिला दी। नेपाल की तरफ से ललित राजबंशी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अर्जित किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *