CRICKET

नामीबिया की वर्ल्डकप टीम में डीविलियर्स-प्लेसिस शामिल, ये बना कप्तान, देखें घोषित 15 सदस्य टीम

अफ्रीका क्वालीफ़ायर को जीतकर अगले साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup 2024) में जगह बनाने वाली नामीबिया ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। नामीबिया की 15 सदस्यीय स्क्वाड की कमान एलेक्स वोल्सचेंक को सौंपी गई है। वहीं उनके साथ गेरहार्ड जांस वैन रेंसबर्ग उपकप्तानी करते हुए नजर आएंगे। अंडर 19 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल 13 जनवरी से 4 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जायेगा। आपको बता दें, अंडर 19 वर्ल्डकप का पहले आयोजन श्रीलंका में होना था| हालांकि आईसीसी बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट की सदस्य्ता को ससपेंड कर दिया और अंडर-19 वर्ल्ड कप को भी दक्षिण अफ्रीका में शिफ्ट कर दिया।

गौरतलब है कि अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी| सभी हिस्सा लेने वाली टीमों को अलग-अलग ग्रुप में चार-चार के आधार पार बांटा जायेगा। नामीबिया की टीम ग्रुप सी में है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और ज़िम्बाब्वे की टीमें भी मौजूद है। इसके अलावा गत चैंपियन भारत को ग्रुप ए में बांग्लादेश, आयरलैंड और यूएसए के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के साथ शामिल है। ग्रुप डी में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और नेपाल हैं। अंडर 19 विश्वकप टूर्नामेंट के अब तक के 15 संस्करण में से नामीबिया ने 9 बार हिस्सा लिया है। नामीबिया ने सबसे पहली बार 1998 में वर्ल्डकप टूर्नामेंट में शिरकत की थी| वर्ल्डकप में नामीबिया की टीम आखिरी बार 2018 में नजर आई थी।

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नामीबिया टीम

एलेक्स वोल्सचेंक (कप्तान), गेरहार्ड जांस वैन रेंसबर्ग (उपकप्तान), हैंसी डीविलियर्स, जेडब्ल्यू विसगी, बेन ब्रैसल, जैक ब्रैसल, हेनरी वैन वीक, ज़ेचेओ वैन वुएरेन, निको पीटर्स, फाफ डू प्लेसी, वाउटी नेहॉस, पीडी ब्लिग्नॉट, हानरो बाडेनहॉर्स्ट, जूनियर करियाटा और रयान मोफेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *