CRICKET

डेविड मिलर के छक्कों से दहली दिल्ली कैपिटल्स, लुंगी एनगीडी ने छीनी जीत, बटलर की धमाकेदार पारी

Pretoria Capitals vs Paarl Royals, 6th Match: सेंचुरियन (SuperSport Park, Centurion) में खेले गए SA20 2024 के छठे मुकाबले में पार्ल रॉयल्स ने प्रिटोरिया कैपिटल्स (Paarl Royals vs Pretoria Capitals) को करीबी मुकाबले में 10 रनों से हराया. इसके साथ ही पार्ल रॉयल्स ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. मैच में पहले खेलते हुए पार्ल रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 210/3 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम पूरे ओवर खेलकर 200/7 का ही स्कोर बना सकी. पार्ल रॉयल्स के लुंगी एनगीडी (4/39) को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.

Pretoria Capitals vs Paarl Royals, 6th Match

मुकाबले में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पहले खेलते हुए पार्ल रॉयल्स की टीम को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लग गया. टीम के ओपनर जेसन रॉय 5 रन बनाकर 7 के स्कोर पर डेरिन डुपाविलॉन की गेंद पर आउट हो गये. विहान लुबे के रूप में टीम ने छठे ओवर में 51 के स्कोर पर दूसरा विकेट गंवाया. विहान लुबे महज 12 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद जोस बटलर ने 23 गेंदों में 5 चौके जड़ते हुए 39 रन बनाये. बटलर नौवें ओवर में 69 के स्कोर पर पवेलियन लौट गये.

इसके बाद कप्तान डेविड मिलर और माइकल वैन ब्यूरेन ने टीम की तरफ से मोर्चा संभाला. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 72 गेंदों में 141 रनों की ताबड़तोड़ अविजित साझेदारी की. अफ्रीकी बैटर मिलर ने 42 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं, ब्यूरेन ने 40 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के जड़ते हुए नाबद 72 रन बनाये. प्रिटोरिया कैपिटल्स के लिए डेरिन डुपाविलॉन के अलावा जेम्स नीशाम और आदिल रशीद को भी एक-एक विकेट प्राप्त हुआ.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम को पहले ही ओवर में दो बड़े झटके लगे. टीम के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट अपना खाता भी नहीं खोल सके. वहीं थ्यूनिस डी ब्रुइन 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. दोनों को ही तेज गेंदबाज लुंगी एनगीडी ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद विल जैक्स के साथ मिलकर राइली रूसो ने 77 गेंदों में 147 रन जोड़कर टीम को जीत दिलाने की कोशिस की. खतरनाक दिख रहे रूसो को एनगीडी ने चलता किया.

रूसो की पारी 45 गेंदों में 10 चौके और चार छक्कों की मदद से 82 रन पर 151 के स्कोर पर समाप्त हुई. 15वें ओवर में जैक्स भी 34 गेंदों में 58 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए. आखिर में कप्तान जेम्स नीशाम ने 9 गेंदों में ताबड़तोड़ 20 रन बनाकर जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए. कोर्बिन बॉश 10 रन बनाकर आउट हुए. वहीं अंत में हार्डस विलजोएन 10 रन बनाकर नाबाद रहे. पार्ल रॉयल्स की तरफ से लुंगी एनगीडी ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *