CRICKET

टूटा 88 साल का रिकॉर्ड, एशेज में इंग्लिश बैटर ने 331 गेंद पर खेली ऐतिहासिक पारी, टूटने से बचा पाक बैटर का रिकॉर्ड

Womens Ashes, 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच एशेज सीरीज का एकमात्र टेस्ट मुकाबला ट्रेंट ब्रिज (Trent Bridge, Nottingham)में खेला जा रहा है। मैच (England Women vs Australia Women, Only Test) में इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंट ने 208 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया है। टैमी टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गयी है।

इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट ने तोड़ा 88 साल पुराना रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में टैमी ब्यूमोंट से पहले साल 1935 में स्नोबॉल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 189 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलकर 88 साल के बाद स्नोबॉल के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टैमी ब्लयूमोंट (Tammy Beaumont) ने 331 गेंदों में 28 चौके जड़ते हुए 208 रनों की पारी खेली।

टैमी ब्लयूमोंट बनी टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाली आठवीं महिला क्रिकेटर

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्लयूमोंट टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाली वह पहली इंग्लिश महिला क्रिकेटर बन गई हैं। वहीं टेस्ट में ओवरऑल टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाली टैमी आठवीं महिला बल्लेबाज बन गई हैं।

टेस्ट में किरन बालूच के नाम सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड

महिला क्रिकेट में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान की किरन बालूच के नाम पर है, जिन्होंने साल 2004 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में 242 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। इस मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज का नाम है, जिनके बल्ले से टेस्ट फॉर्मेट में 214 रनों की पारी देखने को मिली थी।

मैच का हाल

दरअसल, महिला एशेज सीरीज का एकमात्र टेस्ट मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान (England Women vs Australia Women, Only Test) पर खेला जा रहा है। मैच (England Women vs Australia Women, Only Test) में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 473 रन का स्कोर खड़ा किया|

जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 463 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 257 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड ने England Women vs Australia Women, Only Test में दूसरी पारी में 116/5 रन बना लिए हैं| इंग्लैंड को जीत के लिए अभी भी 152 रन की दरकार है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *