CRICKET

टी20 विश्वकप 2024 का शेड्यूल आया सामने, एक ही ग्रुप में भारत-पाकिस्तान, ग्रुप ऑफ डेथ भी आया सामने

T20 World Cup 2024 Schedule: इस साल टी20 विश्वकप खेला जाना है. यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले इस टी20 विश्वकप का शेड्यूल सामने आ गया है. पहली बार इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी. यह टूर्नामेंट इस साल जून में खेला जायेगा. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है.


  • टी20 विश्वकप 2024 का शेड्यूल आया सामने
  • जून में यूएस और वेस्टइंडीज में खेला जायेगा टूर्नामेंट, 20 टीमें लेंगी हिस्सा
  • भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, इस दिन होगा महामुकाबला

वर्ल्डकप के इतिहास में पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेंगी. टूर्नामेंट में कुल चार ग्रुप होंगे. जिसे ए, बी, सी और डी में बांटा गया है. हर एक ग्रुप में 5 टीमें रखी गई हैं. ग्रुप डी को ग्रुप ऑफ डेथ माना जा रहा है. इस ग्रुप में नेपाल के साथ साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और नीदरलैंड मौजूद हैं. नेपाल ने भी टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ महीनों में छाप छोड़ी है. वहीं इस ग्रुप की हर टीम काफी मजबूत है. ऐसे में यहां सभी के लिए कांटे की टक्कर हो सकती है.

किस ग्रुप में कौन सी टीम?

  • ग्रुप A- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए.
  • ग्रुप B- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान.
  • ग्रुप C- न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, यूगांडा, पीएनजी.
  • ग्रुप D- साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड, श्रीलंका, नेपाल.

T20 World Cup 2024 Schedule: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में हो सकता है. जबकि टीम इंडिया 5 जून से अपना अभियान शुरू कर सकती है. हालांकि, कुछ ही घंटों में इस पर से पर्दा हट जाएगा और पूरा शेड्यूल साफ हो जाएगा. इस वर्ल्ड कप की शुरुआत 4 जून से होना लगभग तय है. जबकि 26 और 28 जून को दोनों सेमीफाइनल. फिर 30 जून को फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *