CRICKET

टी 20 वर्ल्डकप में सिर्फ 23 रन पर सिमटा चीन, मलेशिया ने 4 ओवर में जीता मैच, 14 बल्लेबाजों से बने 22 रन

ICC Mens T20 World Cup Asia Qualifier B 2023: कुआलालंपुर (Bayuemas Oval, Kuala Lumpur) में खेले गये टी 20 वर्ल्डकप क्वालीफायर के पहले मैच में चीन की टीम महज 23 रन पर सिमट गयी। मलेशिया ने दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर 8 विकेट से जीत दर्ज की।

मैच (Malaysia vs China, 1st Match) में मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रुस टी20 इंटरनेशनल में सात विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मलेशिया के तेज गेंदबाज Syazrul Idrus ने T20 विश्व कप एशिया बी क्वालीफायर के पहले मैच में चीन के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

Malaysia vs China, 1st Match

मैच (Malaysia vs China, 1st Match) में पहले बल्लेबाजी करते हुए सियाजरुल इद्रुस के रिकॉर्ड तोड़ स्पेल के चलते चीन की टीम मात्र महज 23 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। जवाब में, मलेशिया ने अपने सलामी बल्लेबाज भी जल्दी खो दिए| लक्ष्य का पीछा करते हुए दो ओवर के बाद मलेशिया का स्कोर 2 विकेट पर 3 विकेट था। हालाँकि, विरनदीप सिंह ने सिर्फ 14 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए| सिंह ने मैच (Malaysia vs China, 1st Match) में 4.5 ओवर में अपनी टीम को जीत दिला दी।

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला चीन ने किया| पहले बल्लेबाजी करते हुए चीन ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिए थे| जब इद्रस (Syazrul Idrus) ने अपना पहला विकेट लिया। पहले बदलाव के रूप में लाए जाने के बाद, इद्रस (Syazrul Idrus) ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर वांग लियुयांग को 3 रन पर बोल्ड कर दिया।

Syazrul Idrus ने उसी ओवर में तीन और विकेट लिए और अगले ओवर में अपने पांच विकेट पूरे किए। मलेशिया के गेंदबाज Syazrul Idrus ने पुरुषों की टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के पीटर अहो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। नाइजीरिया के लिए खेलते हुए अहो ने 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।

चाइना के विरुद्ध Syazrul Idrus का अंतिम ओवर, एक मेडन, दो और विकेट लेकर आया| Syazrul Idrus ने 4 ओवर, 1 मेडन, 7 विकेट, 8 रनके आंकड़े के साथ अपना कोटा समाप्त किया। Syazrul Idrus के स्पेल से नौ ओवर की समाप्ति पर चीन का स्कोर 9 विकेट पर 20 रन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *