CRICKET

टी 20 बने 425 रन, विंडीज बैटर ने ठोका हाहाकारी शतक, ऑस्ट्रेलिया की उड़ाई धज्जियां, टूटे कई महारिकॉर्ड

West Indies Women tour of Australia, 2023: सिडनी (North Sydney Oval, Sydney) में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Women vs West Indies Women, 2nd T20I) को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी कर ली है। Australia Women vs West Indies Women, 2nd T20I में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 212/6 का स्कोर खड़ा किया|

जवाब में वेस्टइंडीज ने 19.5 ओवर में 213/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया| इसके साथ ही विंडीज टीम ने विमेंस टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज (64 गेंद 134 और 3/36) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Australia Women vs West Indies Women, 2nd T20I

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही| टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गये। ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान एलिसा हीली अपना खाता भी नहीं खोल सकी| वहीं दूसरी ओपनर ताहलिया मैक्ग्रा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटी। बेथ मूनी और एलिस पेरी ने तीसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी करते हुए 70 रन जोड़े। बेथ मूनी ने 22 गेंदों में पांच चौके जड़ते हुए 29 रन की पारी खेली। वहीं एश्ली गार्डनर 2 रन बनाकर आउट हुई।

पेरी ने 46 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 70 रन की उपयोगी पारी खेली।अंतिम ओवरों में फिबी लिचफील्ड और जॉर्जिया वारेहम ने सिर्फ 22 गेंदों पर 66 रनों जोडकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। लिचफील्ड ने 19 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 52 रन कूट दिए। वहीं वारेहम ने 13 गेंदों में 6 चौके जड़ते हुए 32 रनों की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान हेली मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 36 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही| वेस्टइंडीज के 11 के स्कोर पर तीसरे ओवर में ओपनर शबिका गजनबी 1 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद पिछले मैच में 99 रन पर नाबाद रहने वाली हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर ने बड़ी साझेदारी की| हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर ने दूसरे विकेट के लिए 88 गेंदों में 174 रन की साझेदारी की। आपको बता दें विमेंस टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भी देश की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

विंडीज बल्लेबाज टेलर ने 41 गेंदों में 11 चौके की मदद से 59 रनों की पारी खेली। वहीं पिछले मैच की कसर पूरी करते हुए मैथ्यूज ने 53 गेंदों में अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा शतक जड़ा। मैथ्यूज ने 64 गेंदों में 20 चौके और पांच छक्के जड़ते हुए 132 रन बनाये। मैथ्यूज ने 110 रन बाउंड्री की मदद से बनाये। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज टीम को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, जिसे कैरेबियाई टीम ने एक गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगन शूट ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *