CRICKET

टीम इंडिया ने विस्फोटक बल्लेबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा 22 साल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनी 144 साल के इतिहास की पहली टीम

India tour of West Indies, 2023: वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया की तरफ से बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड देखने को मिला है। विंडीज के विरुद्ध टेस्ट मैच के दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 100 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विंडीज के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मैच की तीसरी पारी में टीम इंडिया ने 12.2 गेंदों पर 100 रनों के आंकड़े के छुकर कीर्तिमान स्थापित किया। टीम इंडिया के लिए यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का अहम योगदान रहा।

मैच (West Indies vs India, 2nd Test) में टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 44 गेंदों पर 03 छक्के जड़ते हुए 57 रनों की धमाकेदार पारी खेली| दूसरे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी 30 गेंदों पर 4 चौके और 01 छक्के जड़ते हुए जबरदस्त 38 रन बनाये। दोनों खिलाड़ियों के बीच 98 रनों की तूफानी साझेदारी हुई।

मुकाबले (West Indies vs India, 2nd Test) में टीम इंडिया ने श्रीलंका के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशायी किया है। गौरतलब है की साल 2001 में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 13.2 ओवर में 100 रनों के आंकड़े को पार रिकॉर्ड कायम किया था। नंबर 3 पर इस लिस्ट में इंग्लैंड का नाम शामिल है, जिन्होंने साल 1994 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 13.3 में 100 रन का आंकड़ा पार किया था।

मैच (West Indies vs India, 2nd Test) में भारतीय टीम ने पहली पारी में वेस्ट इंडीज के विरुद्ध 183 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की। दूसरी पारी टीम इंडिया ने 181/2 रन बनाकर घोषित की। वहीं टीम इंडिया के द्वार दिए गये लक्ष्य के जवाब में विंडीज टीम ने चौथे दिन की समाप्ति पर 76/2 रन बना लिए थे| चन्द्रपॉल 24 रन और ब्लैकवुड 20 रन बनाकर नाबाद थे|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *