CRICKET

टीम इंडिया ने रचा नया इतिहास, तोड़ा पाकिस्तान का गुरुर, टी 20 में कायम की बादशाहत, कंगारुओं ने टेके घुटने

Australia tour of India, 2023: रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium, Raipur) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला (India vs Australia, 4th T20I) खेला गया। सुर्याकी कप्तानी में मुकाबले को 20 रनों से अपने नाम कर टीम इंडिया ने सीरीज को जीत ली| चौथे टी 20 में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने एक बार फिर टॉस जीता और पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी कराने का निर्णय लिया। टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा की की ताबड़तोड़ पारियों के चलते मेहमान टीम को जीत के लिए 175 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया| जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 154 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में जीत हासिल करते हुए इतिहास रच दिया है। ब्लू टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले यह खास उपलब्धि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम दर्ज थी। ग्रीन टीम ने टी20 के इतिहास में अबतक 135 जीत हासिल किए हैं। वहीं रायपुर में कंगारू टीम को मात देते हुए भारतीय टीम के नाम अब 136 जीत हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *