CRICKET

टीम इंडिया को मिला दूसरा जहीर व पठान, TNPL में WWW.. लेकर मचाई तबाही, फाइनल में पहुंचाई शाहरुख की टीम

Tamil Nadu Premier League 2023: SCF क्रिकेट ग्राउंड (SCF Cricket Ground, Salem) में खेले गये तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL 2023) के पहले क्वालीफायर मुकाबले में लाइका कोवाई किंग्स ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को 30 रनों से पराजित किया। शाहरुख खान की कप्तानी में लाइका कोवाई किंग्स ने जीत के साथ ही फाइनल में जगह बना ली है।

क्वालीफायर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लाइका कोवाई किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए डिंडीगुल ड्रैगन्स की टीम 9 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी। बी सचिन को धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Lyca Kovai Kings vs Dindigul Dragons, Qualifier 1

मैच (Lyca Kovai Kings vs Dindigul Dragons, Qualifier 1) में डिंडीगुल ड्रैगन्स के कप्तान बाबा अपराजित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया| कप्तान अपराजित का यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। आमंत्रण पर पहले बैटिंग करने उतरी लाइका कोवाई किंग्स की शुरूआत काफी शानदार रही। टीम की सुरेश कुमार और सुजॉय की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 43 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई।

सलामी बल्लेबाज सुरेश कुमार ने 12 गेंद पर ताबड़तोड़ 26 रन बनाए। हालांकि 57 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद बी सचिन और यू मुकिलेश ने तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को आधार प्रदान किया। बी सचिन ने 46 गेंद पर 2 छक्के और 07 चौकों की मदद से 70 और यू मुकिलेश ने 27 गेंद पर 44 रन बनाए| दोनों ने मिलकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। डिंडीगुल ड्रैगन्स की तरफ से सुबोध भाटी ने 37 रन देकर 4 विकेट अर्जित किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी डिंडीगुल ड्रैगन्स ने चार रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 58 रन तक आते-आते टीम के 5 विकेट गिर गए। एम मोहम्मद ने खतराक गेंदबाजी की और ऐसा लगा कि टीम जल्द ही सिमट जाएगी|

हालांकि निचले क्रम में शरत कुमार ने 26 गेंद पर 1 चौके और 8 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी| शरत की पारी के बावजूद टीम महज 163-9 (20 Ov) रन ही बना सकी| Lyca Kovai Kings की तरफ से एम मोहम्मद ने सबसे अधिक ३ विकेट 26 रन देकर जबकि गौतम ने दो विकेट और शाहरुख खान ने एक विकेट चटकाया|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *