CRICKET

टीम इंडिया के शोएब अख्तर के तूफ़ान में उड़ा पाकिस्तान, रफ्तार से 5 गेंद पर उड़ाई टीम, अकरम ने खेली धांसू पारी

India A vs Pakistan A Emerging Asia Cup Live Score: एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप 2023 में बुधवार को भारत और पाकिस्तान के मध्य हाई-वोल्टेज मैच खेला जा रहा है। भारत ए और पाकिस्तान ए की कोलंबो (R.Premadasa Stadium, Colombo) के मैदान पर भिड़ंत हो रही है। मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम भारत ए के खिलाफ महज 205 रन पर सिमट गई है।

टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर ने मैच (Pakistan A vs India A, 12th Match, Group B) में दूसरी बार एक ही ओवर में दो विकेट लेकर पाकिस्तान की पारी 48 ओवर में ही खत्म कर दी। हाई वोल्टेज मैच में भारत के विरुद्ध पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हंगरगेकर ने अपने आठवें ओवर में पहले मोहम्मद वसीम जूनियर को आउट किया।

पाक के तेज गेंदबाज वसीम जूनियर ने सात गेंद में आठ रन बनाए। वसीम जूनियर को निकिन जोस ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद हंगरगेकर ने दहानी को ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराकर पाक की पारी का अंत किया। पाक के तेज गेंदबाज दहानी ने चार रन बनाए। दहानी को आउट करने के साथ ही हंगरगेकर ने मैच में अपने पांच विकेट पूरे कर लिए और पाकिस्तान की टीम को दो ओवर रहते समेट दिया।

Imageमैच (Pakistan A vs India A, 12th Match, Group B) में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 48 रन कासिम अकरम ने बनाए। शाहिबजादा ने 35 रन का योगदान टीम को दिया। अंत में मुबासिर ने 28 और मेहरान ने 25 रन बनाकर पाक को 200 रन के आंकड़े को पार कराया। भारत के लिए हंगरगेकर के पांच विकेट के अलावा मानव सुथर ने तीन विकेट हासिल किये। रियान पराग और निशांत सिंधू को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

पाकिस्तान ए: सैम अयूब (कप्तान), मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, हसीबुल्लाह खान, साहिबजादा फरहान, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, मुबासिर खान, मेहरान मुमताज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहनवाज दहानी।

भारत ए: यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, निशांत सिंधु, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, हर्षित राणा, नितीश रेड्डी, आरएस हंगरगेकर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *