CRICKET

जानिए कौन हैं रचिन रविन्द्र, जिन्होंने डेब्यू में शतक ठोक तोड़ा इंग्लैंड का गुरुर, भारत से है ख़ास रिश्ता

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविन्द्र ने इंग्लैंड (England Vs New Zealand) के खिलाफ मैच के दौरान शतक जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई. वर्ल्डकप 2023 के पहले ही मैच में इंग्लैंड के विरुद्ध रचिन ने केवल 82 गेंद पर शतक लगाकर इतिहास रच दिया. दरअसल, रचिन रविंद्र वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जबरदस्त जीत हासिल की. मुकाबले में न्यूजीलैंड की तरफ से कॉन्वे ने 152 रन की धाकड़ पारी खेली. वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये रचिन रविंद्र ने 5 छक्कों की मदद से 123 रन की नाबाद पारी खेली. कॉन्वें और रविन्द्र दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 273 रनों की मैच विनिंग अविजित साझेदारी की.

जानिए कौन हैं रचिन रविन्द्र

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) भारतीय मूल के हैं. रविन्द्र (Rachin Ravindra) के पिता रवि कृष्णमूर्ति भारत के बंगलौर में सॉफ़्टवेयर शिल्पकार (software architect) थे .आपको बता दें कृष्णमूर्ति बंगलौर में क्लब क्रिकेट भी खेलते थे. फिर उन्होंने न्यूज़ीलैंड जाने का फैसला किया. इसके बाद वह परिवार के साथ वहीं जा कर बस गए.

रविंद्र (Rachin Ravindra) के दादा बेंगलुरु के विजया कॉलेज में अध्यापन कार्य करते थे. रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) का जन्म विलिंगटन में हुआ था. रविन्द्र (Rachin Ravindra) ने वहीं क्रिकेट खेलना शुरू किया. रविन्द्र (Rachin Ravindra) के पिता सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बड़े फैन थे. रविन्द्र (Rachin Ravindra) ने दोनों का नाम मिला कर अपने बेटे का नाम रचिन रविंद्र रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *