CRICKET

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है रिंकू सिंह, माँ ने पड़ोसी से कर्जा लेकर बनाया क्रिकेटर

Rinku Singh’s Net Worth: आयरलैंड के विरुद्ध टी 20 सीरीज के पहले मैच में रिंकू सिंह को डेब्यू करने का अवसर मिला. डेब्यू मैच में रिंकू को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने का ईनाम रिंकू को टीम इंडिया में चयन के तौर पर मिला. 12 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जन्मे रिंकू सिंह पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं.

आपको बता दें रिंकू (Rinku Singh) के पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. रिंकू के पिता गैस सिलेंडर डिलीवरी का काम करते थे. वहीं रिंकू (Rinku Singh) को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था. हालांकि रिंकू (Rinku Singh) पिता बिल्कुल नहीं चाहते थे कि उनका बेटा इस खेल में समय बर्बाद करे. इस सब के बीच एक समय ऐसा भी आया रिंकू को क्रिकेट छोड़कर नौकरी करनी पड़ी.

हालांकि रिंकू ज्यादा पढ़-लिख नहीं सके. शुरुआती दौर में इसी कारण उन्हें (Rinku Singh) कोचिंग सेंटर में झाड़ू-पोछा लगाने की नौकरी मिली. शुरुआत में मशक्कत के बाद रिंकू ने पूरा ध्यान क्रिकेट पर केन्द्रित किया. आखिकार साल 2014 में रिंकू की मेहनत रंग लाई. बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को उत्तर प्रदेश की ओर से लिस्ट-ए और टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला.

Imageकभी कर्जा लेकर रिंकू को कानपुर भेजने वाली माँ के सपने को रिंकू ने पूर्ण कर दिखाया. रिंकू को IPL में पंजाब की टीम ने 2017 में 10 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा. इसके बाद शाहरुख़ खान की KKR ने 80 लाख रुपये में खरीदा. रिपोर्ट्स मुताबिक, 2023 तक Rinku Singh की Net Worth करीब 5.70 करोड़ रुपये है. उनकी सालाना आय 7 करोड़ रुपए आंकी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *