CRICKET

क्रिकेट में उत्कृष्ट योगदान के लिए मोईन अली को मिला ‘ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर’ अवार्ड

इंग्लैंड के हरफनमौला ऑलरांउडर मोईन अली को ‘ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर’ अवार्ड से सम्मानित किया गया है. मोईन अली को यह सम्मान क्रिकेट में उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए दिया गया है. मोईन अली ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन एशेज सीरीज़ से पहले इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम में दोबारा शामिल किया गया है. इस मैच से पहले मोईन को विंडसर कैसल में यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला.

ESPNcricinfo द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट से पता चला है कि एशेज के लिए खुद को उपलब्ध कराने के लिए मोइन अली को पारिवारिक छुट्टी रद्द करनी पड़ी थी. हालांकि, अली को अपना ओबीई लेने के लिए एजबेस्टन में बुधवार के प्रशिक्षण सत्र में शामिल नहीं होना पड़ा.

मोईन अली ने कहा, “यह स्पष्ट रूप से एक सम्मान है. अगर मेरे प्रदर्शन से मेरे माता-पिता खुश हैं तो यह मेरे लिए भी खुशी की बात है. साथ ही मुझे अपने प्रशंसकों का भी साथ मिला, जिनकी वजह से मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर पाया.”

मोइन अली का टेस्ट करियर

टेस्ट में, मोइन अली ने अब तक 64 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है. इस प्रारूप में उनके नाम पर 2,914 रन हैं, जिसमें पांच शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. अली के नाम 36.66 की औसत से 195 विकेट भी हैं. रेड-बॉल क्रिकेट में, उन्हें आखिरी बार सितंबर 2021 में द ओवल में भारत के खिलाफ एक्शन में देखा गया था. सितंबर 2021 में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज के बाद अली ने इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है.

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *