Home SPORTS CRICKET कोहली ही नहीं इन 3 क्रिकेटर्स से भी झगड़ चुके नवीन उल हक, युद्ध के बाद पाकिस्तान में बीता बचपन

कोहली ही नहीं इन 3 क्रिकेटर्स से भी झगड़ चुके नवीन उल हक, युद्ध के बाद पाकिस्तान में बीता बचपन

0
कोहली ही नहीं इन 3 क्रिकेटर्स से भी झगड़ चुके नवीन उल हक, युद्ध के बाद पाकिस्तान में बीता बचपन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच (Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, 43rd Match) के बाद नवीन उल हक लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, 43rd Match में विराट कोहली के साथ बहस के बाद उनके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही हैं।

बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के चलते उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगाया है। वहीँ Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, 43rd Match के बाद कोहली के फैंस लगातार नवीन की आलोचना कर रहे हैं|

थिसारा परेरा से की लड़ाई

इससे पहले लंका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में थिसारा परेरा जब रन लेकर दौड़ रहे थे, उस समय दूसरे रन के दौरान नवीन उल हक उनके सामने आ गए। परेरा सामने आये नवीन उल हक़ से टकराने के बाद भी रन लेने में सफल रहे। इसके बाद परेरा ने आपत्ति जताई। इस पर नवीन उल हक भड़क गए। मामला इतना बढ़ा की दोनों खिलाड़ी आपस में धक्का-मुक्की तक आ गए।

लंका लीग में मोहम्मद आमिर से उलझे

लंका प्रीमियर लीग के ही मुकाबले में मोहम्मद आमिर ने बल्लेबाजी के दौरान नवीन के गेंद पर चौका मार दिया। इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस देखी गई। नवीन उल हक और मोहम्मद आमिर दोनों ही मैदान पर उलझ गए थे।

शाहिद अफरीदी से लिया पंगा

आमिर से झगड़े के बाद जब शाहिद अफरीदी के साथ भी मामला गर्म हो गया। अफरीदी भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने कहा कि देखो बेटा तुम्हारे जन्म से पहले मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ दिया था। मुकाबले के बाद भी यह बयानबाजी चलती रही। हाथ मिलाते हुए भी नवीन उल हक ने शाहिद अफरीदी को कुछ कहा था।

पाकिस्तान में बीता नवीन का बचपन

वर्ष 1999 में काबुल में जन्म लेने वाले नवीन के बचपन का अधिकतर समय पाकिस्तान में बीता। अफगानिस्तान में युद्ध के हालात होने की वजह से उनका परिवार पाकिस्तान में रहता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here