Home SPORTS CRICKET कोहली बने धोनी-रोहित व सूर्यकुमार, हर छक्के में दिखा नया अवतार, एक पारी से बदल दिया इतिहास, टूटे 5 महारिकॉर्ड

कोहली बने धोनी-रोहित व सूर्यकुमार, हर छक्के में दिखा नया अवतार, एक पारी से बदल दिया इतिहास, टूटे 5 महारिकॉर्ड

0
कोहली बने धोनी-रोहित व सूर्यकुमार, हर छक्के में दिखा नया अवतार, एक पारी से बदल दिया इतिहास, टूटे 5 महारिकॉर्ड

रविवार को हुए श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में किंग कोहली ने सेंचुरी जड़कर इतिहास रच दिया. विराट कोहली ने अपनी पारी में नाबाद 166 रन बनाए. विराट कोहली का इस सीरीज में यह लगातार दूसरा शतक है. वहीं वनडे करियर में विराट कोहली का यह 46वां शतक है. मैच में किंग विराट कोहली ने सिर्फ 85 बॉल में अपनी सेंचुरी पूरी कर दी.

विराट कोहली की अगर पारी की बात करें तो उन्होंने नाबाद 166 रन बनाए. विराट कोहली ने सिर्फ 110 बॉल में ऐतिहासिक पारी खेली. इस दौरान कोहली ने 13 चौके और 8 छक्के लगाए. विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 150.91 का रहा. विराट कोहली के इस शतक की बदौलत भारत ने श्रीलंका को इस वनडे मैच में 391 रनों का लक्ष्य दिया.

गौरतलब है कि वनडे करियर में विराट कोहली का यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. कोहली ने अपनी पारी में धोनी स्टाइल में 97 मीटर का छक्का जड़ पारी को फिनिश किया. वहीं कोहली ने रोहित के स्टाइल में पूल शॉट खेलकर रोहित की वाहवाही भी बटोरी. कोहली के शॉट्स के सामने आज सूर्या भी फेल हो गये.

१- विराट कोहली ने इसी के साथ अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी कर लिया है. अब वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

२- घरेलू मैदान पर वनडे में सर्वाधिक पचास प्लस रनों की पारी खेलने के मामले में कोहली (46) ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (45) से आगे निकल गये हैं.
३- कोहली ने होम ग्राउंड पर 21 शतकों के साथ सचिन को पीछे छोड़ दिया.

४- कोहली श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 10वीं बार शतकीय पारी खेली। किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का मामले में वह शीर्ष पर पहुंच गए हैं.

५- वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी विराट ने श्रीलंका के महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here