CRICKET

कोई विकेट पर औंधे मुंह गिरा, किसी के उड़े स्टंप तो किसी को नहीं चमकी गेंद, शाहीन अफरीदी के कहर का VIDEO

T20 Blast 2023: ट्रेंट ब्रिज (Trent Bridge, Nottingham) में Jun 30 को Nottinghamshire vs Warwickshire, North Group मैच खेला गया. मैच (Nottinghamshire vs Warwickshire) में शाहीन अफरीदी ने गेंदों से कहर बरपाया. हालांकि आखिर में शाहीन अफरीदी की टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी.

Nottinghamshire vs Warwickshire, North Group

टी 20 ब्लास्ट में नॉटिंघमशर की तरफ से खेल रहे हैं शाहीन अफरीदी ने बर्मिंघम बीयर्स के खिलाफ अपने पहले ही ओवर में 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. पाक के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहले ही ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. कप्तान एलेक्स, क्रिस बेंजामिन, डेन मूसली और एडवर्ड जॉर्ज को शाहीन अफरीदी ने अपना शिकार बनाया.

मैच (Nottinghamshire vs Warwickshire, North Group) में पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉटिघमशर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 168 रन का स्कोर खड़ा किया. मुकाबले में नॉटिघमशर की तरफ से सबसे ज्यादा 73 रन टॉम मूर्स ने बनाए. टॉम ने अपनी 73 रन की पारी में 46 गेंदों ला सामना करते हुए 6 चौके और 4 छक्के लगाए. उनके अलावा जेम्स ने 27 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली. बर्मिंघम की तरफ से पाक तेज गेंदबाज हसन अली और जैक लिंटॉट ने 3-3 विकेट हासिल किये.

जवाब में 169 रन के टारगेट के जवाब में उतरी बर्मिंघम की शुरुआत बेहद खराब रही. पाक के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे बर्मिंघम ने अपने 4 विकेट महज 7 रन पर ही गंवा दिए. शाहीन अफरीदी की खतरनाक गेंदबाजी के समक्ष 3 बल्लेबाज तो गोल्डन डक पर आउट हुए.

इतनी खराब शुरुआत के बावजूद बर्मिंघम ने 5 गेंद पहले 2 विकेट से जीत हासिल कर ली. एक छोर से विकेट गिरते रहे वहीं दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज रॉब येट्स टिककर बल्लेबाजी करते रहे. रॉब ने 46 गेंदों पर 5 छक्के उड़ाते हुए 65 रन ठोक दिए. रॉब ने ग्लेन मैक्सवेल, जैकब बैथल, लिंटॉट के साथ पार्टनरशिप करके बर्मिंघम की 2 विकेट से जीत तय कर दी.

बर्मिंघम ने 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया. बर्मिंघम की तरफ से मैक्सवेल ने 19 रन, बैथल ने 27 रन और लिंटॉट ने नॉट आउट 27 रन बनाये. Warwickshire की तरफ से शाहीन ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए. वहीं जैक बॉल ने 3 विकेट अपने नाम किये.

2 बार हैट्रिक से चूके शाहीन अफरीदी

शाहीन ने एलेक्स, क्रिस और एडवर्ड तीनों को ही गोल्डन डक पर चलता किया. डेन मूसली एक रन बनाकर आउट हुए. शाहीन ने पहले ओवर की शुरुआत वाइड से की और इस वाइड गेंद पर बर्मिंघम के खाते में 5 रन जुड़ गए.

इसके बाद अगली 2 गेंदों पर एलेक्स और क्रिस को पवेलियन की राह दिखाई. शाहीन के पास हैट्रिक का मौका था, मगर अगली 2 गेंदों पर 2 रन दे दिए. ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर उन्होंने मूसली और एडवर्ड का शिकार किया. उन्हें दूसरी बार हैट्रिक का मौका मिला था, मगर अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर शाहीन फिर चूक गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *