CRICKET

कप्तानी के नशे में चूर पांड्या बने खुदगर्ज! तिलक को फिफ्टी पूरी करने का नहीं दिया मौका, 1 रन से टूटे करोड़ों दिल

India tour of West Indies, 2023: वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच चल रही टी20 सीरीज के तीसरे T 20 (West Indies vs India, 3rd T20I) में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की| टीम इंडिया की जीत में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की शानदार बल्लेबाजी का अहम योगदान रहा| तीसरे मैच में मेजबान विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 159 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 2 ओवर शेष रहते अर्जित कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स ने पहले विकेट के लिए 55 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। सलामी बल्लेबाज मेयर्स 25 रन बनाकर अक्षर पटेल के द्वारा आउट हुए। मध्यक्रम में किंग और पूरन के बीच बड़ी साझेदारी होती दिख रही थी| हालांकि टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दोनों बल्लेबाजों को एक ही ओवर में आउट कर दिया।

ब्रेंडन किंग ने 42 रनों की पारी खेली और निकोलस पूरन ने तेजी से 20 रन का योगदान दिया। आखिर में विंडीज कप्तान पॉवेल ने ताबड़तोड़ शॉट खेले और अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान पॉवेल ने 19 गेंदों पर 40 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 1 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

160 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद लचर रही। डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल 1 और शुभमन गिल केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए| हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 83 रन बनाये जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। सूर्यकुमार का साथ तिलक वर्मा ने दिया तिलक वर्मा ने लगातार तीसरे मैच में जबरदस्त पारियां खेली।

कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर तिलक वर्मा ने मैच को 18वें ओवर में खत्म कर दिया। तिलक ने 37 गेंद पर 3 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 49 नाबाद बनाये तो कप्तान पांड्या ने 15 गेंद पर 20 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम इंडिया को जीत के लिए 2 रन और तिलक को फिफ्मेटी के लिए एक रन की जरूरत थी| ऐसे में 17.5 ओवर में पांड्या ने छक्का जड़कर जीत दिला दी| विंडीज टीम के लिए अल्जारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *