CRICKET

एलिस पेरी-मैक्ग्रा ने बल्ले से मचाई तबाही, ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को रौंद जीती टी 20 सीरीज, मैथ्यूज की पारी बेकार

West Indies Women tour of Australia, 2023: सीरीज के तीसरे मैच में ब्रिस्बेन (Allan Border Field, Brisbane) में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज (AUS-W vs WI-W) को 47 रनों से शिकस्त दी| इसके साथ ही तीसरा टी 20 हराकर 3 मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम कर ली। मैच (Australia Women vs West Indies Women, 3rd T20I) में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 190/9 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में वेस्टइंडीज टीम 19.5 ओवर में 143 रन पर सिमट गयी। वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज (40 गेंद 79 और 1/34) को मैच में प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Australia Women vs West Indies Women, 3rd T20I

मैच (Australia Women vs West Indies Women, 3rd T20I) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही| ऑस्ट्रेलिया की टीम को दूसरे ओवर में महज 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा| टीम की ओपनर बेथ मूनी 3 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गईं। एलिसा हीली 12 गेंदों में 18 रन बनाकर 31 के स्कोर पर विंडीज गेंदबाज आलियाह एलेन का शिकार बनीं। ऐसे हालात में ताहलिया मैक्ग्रा और एलिसा पेरी ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए जबरदस्त साझेदारी की।

मैक्ग्रा और पेरी दोनों ने मिलर तीसरे विकेट के लिए 45 गेंदों में 80 रन बनाये। मैक्ग्रा ने 34 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली। वहीं पेरी ने भी 30 गेंदों में चार चौके और एक छक्का जड़ते हुए 40 रन बनाये। आखिरी के ओवरों में फिबी लिचफील्ड और एनाबेल सदरलैंड ने 26 गेंदों में 49 रन कूट दिए। लिचफील्ड ने 17 गेंदों में 5 चौके और छक्का जड़ते हुए 36 रनों की तेज पारी खेली, वहीं सदरलैंड ने तेजी से 19 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से शमिलिया कॉनेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत धमाकेदार रही। विंडीज टीम की कप्तान और ओपनर हेली मैथ्यूज ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शबिका गजनबी (16) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। मैथ्यूज ने 40 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के जड़ते हुए सबसे अधिक 79 रन बनाये| यह इस सीरीज में उनका लगातार तीसरा 50+ का स्कोर भी रहा।

हालाँकि, हेली मैथ्यूज के आउट होते ही विंडीज टीम की बल्लेबाजी बिखर गई| विंडीज की तरफ से हेली मैथ्यूज के बाद सिर्फ आलियाह एलेन के बल्ले से 26 रन आये। बाकी बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक भी नहीं पकड सकी। इस तरह टीम अपनी पारी में एक गेंद शेष रहते ही आखिरी ओएर में ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन और एश्ली गार्डनर ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *