Home SPORTS CRICKET एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि 5 ईनाम व चेक ले उड़े यशस्वी जायसवाल, पैसों में नहाये टिम डेविड-संदीप शर्मा

एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि 5 ईनाम व चेक ले उड़े यशस्वी जायसवाल, पैसों में नहाये टिम डेविड-संदीप शर्मा

0
एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि 5 ईनाम व चेक ले उड़े यशस्वी जायसवाल, पैसों में नहाये टिम डेविड-संदीप शर्मा

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals, 42nd Match: वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में आईपीएल (IPL 2023) का 42वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया है।

गौरतलब है कि आईपीएल इतिहास का यह 1000वां मैच है| इस ऐतिहासिक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडियन्स ने आखिरी ओवर में शिकस्त दी। मैच में जायसवाल के शतक से रॉयल्स ने 20 ओवर में 212/7 का स्कोर खड़ा किया है| जवाब में मेजबान टीम मुंबई ने लक्ष्य आखिरी ओवर में हासिल कर लिया।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में जल्दी लगा लेकिन फिर इशान किशन और कैमरून ग्रीन ने 62 रनों अहम साझेदारी की लेकिन इशान किशन 28 रन और कैमरून ग्रीन ने 44 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया|

मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने 55 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन अंत में तिलक वर्मा के ताबड़तोड़ नाबाद 29 रन और टिम डेविड की तूफानी पारी मुंबई के काम आई अंतिम ओवर में मुंबई को 17 रनों की जरूरत थी लेकिन तभी टिम डेविड ने पहली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़ दिए और मुंबई को यह मैच जीता दिया टिम डेविड ने 14 गेंदों पर 45 रन बनाये जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

इससे पहले टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया यशस्वी जायसवाल ने शुरुआत से ही अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और पॉवरप्ले के 6 ओवर में 65 रन जोड़ दिए। जोस बटलर के रूप में मुंबई इंडियंस को पहली सफलता चावला ने दिलाई|

हालांकि एक छोर पर खड़े जायसवाल ने शतक ठोक कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। यशस्वी जायसवाल ने 62 गेंदों पर 124 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 16 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। इस बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत यशस्वी जायसवाल ने ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा जमा लिया है।

यशस्वी जायसवाल के अलावा राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। जोस बटलर ने 18 रन, संजू सैमसन ने 14 रन, देवदत्त पडीक्कल ने 2, जेसन होल्डर ने 11 रन, शिमरन हेटमायर ने 8 रन, ध्रुव जुरेल ने 2 रन और रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 8 रनों की पारी खेली मुंबई इंडियंस की तरफ से अनुभवी स्पिनर पियूष चावला ने 2 और युवा तेज गेंदबाज अरशद खान ने भी 3 विकेट प्राप्त किये। उनके अलावा जोफ्रा आर्चर और राइली मेरेडीथ को 1-1 विकेट हासिल हुआ है।

Player Of The Match: यशस्वी जायसवाल, Yashasvi Jaiswal (124 off 62 balls)
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: टिम डेविड, Tim David (strike rate of 321.43)
Herbalife Active Catch Of The Match: संदीप शर्मा, Sandeep Sharma
RuPay On-The-Go 4s: यशस्वी जायसवाल, Yashasvi Jaisawal (16 fours)

UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: यशस्वी जायसवाल, Yashasvi Jaisawal (39 MVA points)
Dream11 Gamechanger Of The Match: यशस्वी जायसवाल, Yashasvi Jaisawal (182 fantsy points)
Visit Saudi Beyond The Boundary Longest Six: यशस्वी जायसवाल, Yashasvi Jaisawal (94 metres)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here