Home SPORTS CRICKET उमेश-अश्विन की आंधी में उड़ी बांग्लादेश टीम, मोमिनुल शतक से चूके, उनादकट ने तोड़ा कार्तिक का रिकॉर्ड

उमेश-अश्विन की आंधी में उड़ी बांग्लादेश टीम, मोमिनुल शतक से चूके, उनादकट ने तोड़ा कार्तिक का रिकॉर्ड

0
उमेश-अश्विन की आंधी में उड़ी बांग्लादेश टीम, मोमिनुल शतक से चूके, उनादकट ने तोड़ा कार्तिक का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप की उम्मीद के साथ उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने ढाका में दूसरे टेस्ट के पहले दिन जोरदार शुरुआत की. ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में गुरुवार 22 दिसंबर से शुरू हुए टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 227 रनों पर निपटा दी. बांग्लादेश की ओर से टीम में वापसी कर रहे पूर्व कप्तान मॉमिनुल हक ने एक बेहतरीन पारी खेली, लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का अच्छा साथ नहीं मिला.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही और 12 साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाली उनादकट ने जाकिर हसन (15) को विकेट के पीछे कैच कराकर मेजबान टीम को 39 के स्कोर पर पहला झटका दिया. अगले ही ओवर में शांतो (24) को अश्विन ने पवेलियन भेज दिया.

बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. इसके अलावा मुश्फिकुर रहीम ने 26 और लिंटन दास 25 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान शाकिब अल हसन ने 16 रन बनाए.

Image

भारत के लिए उमेश यादव और आर अश्विन ने चार-चार विकेट लिए. दो विकेट जयदेव उनादकट को मिले. उनादकट ने 118 टेस्ट के अंतराल के बाद टीम इंडिया में वापसी की. इस मामले में उन्होने दिनेश कार्तिक (87 टेस्ट) को पछाड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here