CRICKET

आखिरी साँस तक लड़ा नीदरलैंड, न्यूजीलैंड ने जीता दूसरा मैच, सैन्टनर-रविन्द्र ने मचाया धमाल, देखें पॉइंट टेबल

ICC Cricket World Cup 2023: हैदराबाद (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) में खेले गये वर्ल्डकप के छठे मैच में नीदरलैंड (Netherlands) को 99 रनों से हराकर न्यूजीलैंड (New Zealand) ने वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। मैच (New Zealand vs Netherlands, 6th Match) में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स से पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाने के बाद न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 322 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में नीदरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 46.3 ओवर में महज 223 के स्कोर पर सिमट गयी ।

मिचेल सैन्टनर के आगे नीदरलैंड ने टेके घुटने

मैच (New Zealand vs Netherlands, 6th Match) में न्यूजीलैंड की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैन्टनर ने सबसे अधिक 5 विकेट हासिल किये। वनडे क्रिकेट में बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैन्टनर का ये दूसरा पंजा है। कीवी स्पिनर सैन्टनर ने 10 ओवर में 59 रन खर्च करते हुए 5 विकेट अपनी झोली में डाले। तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने भी घातक गेंदबाजी की और 3 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट हरफनमौला खिलाड़ी रचीन रवींद्र को मिला।

एकरमैन को छोड़ फ्लॉप फ्लॉप रही नीदरलैंड की बैटिंग

न्यूजीलैंड के 323 रनों के लक्ष्य को हासिल करते हुए नीदरलैंड की पूरी टीम 46.3 ओवर में 223 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। नीदरलैंड लो तरफ से कॉलिन एकरमैन ने तीसरा वनडे अर्धशतक जमाते हुए 73 बॉल में सबसे अधिक 69 रन बनाये। वहीं कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टीम की तरफ से 30 रनों की पारी खेली। सातवें क्रम के बल्लेबाज सिब्रांड एंजेलब्रेक्ट ने 29 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की पारी रही बेमिसाल

पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड के 322 रनों के स्कोर में तीन कीवी खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। सलामी बल्लेबाज विल यंग ने 80 बॉल पर 70 रन की शानदार पारी खेली। पिछले मैच के हीरो रचिन रवींद्र के बल्ले से 51 गेंदों में 51 रन की पारी निकली। कीवी टीम के कप्तान टॉम लैथम फिफ्टी जड़ने वाले तीसरे बैटर रहे। Latham ने 46 गेंद का सामना करते हुए 53 रन का योगदान दिया।

सैन्टनर बने मैन ऑफ़ द मैच

Image5 विकेट झटकने वाले सैन्टनर ने आखिर में तेजी से 36 रनों की नाबाद पारी खेली। इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के बाद उनको प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। नीदरलैंड की तरफ से आर्यन दत्त, पॉल वीन मीकरन और रॉयलोफ वेंडर मर्वे को 2-2 विकेट मिले। पाकिस्तान के विरुद्ध 4 विकेट लेने वाले बास डी लीडे को एक विकेट प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *