CRICKET

आखिरी साँस तक लड़ा नीदरलैंड, सुपर सिक्स में श्रीलंका की करीबी जीत, धोनी के चेले ने मचाया घमासान

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में सुपर सिक्स के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की टक्कर नीदरलैंड्स (SL vs NED) से हुई। मुकाबले (Netherlands vs Sri Lanka, Super Sixes, Match 2) में श्रीलंकाई टीम एक बड़े उलटफेर का शिकार होने से बच गई| मैच में नीदरलैंड्स टीम ने श्रीलंका को कड़ी टक्कर दी|

हालांकि मैच (Netherlands vs Sri Lanka, Super Sixes, Match 2 में आखिर में श्रीलंका की टीम ने 21 रनों से जीत हासिल की। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 48वें ओवर में 213 रनों पर सिमट गई| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम 40 ओवर में 192 रनों पर पवेलियन लौट गयी।

Netherlands vs Sri Lanka, Super Sixes, Match 2
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया| श्रीलंकाई टीम का पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय शुरुआत में ही काफी गलत साबित रहा। मैच की पहली गेंद पर पथुम निशंका आउट हो गए और उसके बाद श्रीलंका के लगातार विकेट गिरते चले गए।

एक समय पर टीम का स्कोर 67/5 था| हालांकि निचले क्रम में धनंजय डी सिल्वा ने पारी को संभाला और बाकी बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां की। धनंजय डी सिल्वा ने 111 गेंदों पर 93 रन वनाये जिसमें 8 चौके 2 छक्के शामिल रहे। उनका साथ महीश तीक्ष्णा (28 रन) और वनिंदु हसरंगा (22 रन) ने दिया।

जवाब में 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की भी शुरुआत बेहद ही खराब रही। नीदरलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए| शुरुआती झटकों से उभारते हुए तीसरे विकेट के लिए वेसले बरेसी ने बस डी लीड के साथ मिलकर 77 रन जोड़े। बरेसी ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

नीदरलैंड्स का स्कोर 88/2 से 151/8 हो गया। एक छोर पर कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स खड़े रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया। अंत में टीम को कुछ ही रनों की जरूरत थी लेकिन विकेट हाथ में न होते हुए नीदरलैंड ने मैच 10 ओवर शेष रहते गंवा दिया। आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलने वाले महीश तीक्ष्णा ने तीन विकेट चटकाए|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *