CRICKET

अमेरिकी बल्लेबाज का तूफानी शतक बेकार, वर्ल्डकप में विंडीज ने रौंदा, 666..निकोलस पूरन ने 28 गेंद पर मचाई तबाही

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप क्वालीफायर 2023 के दूसरे मुकाबले में ग्रुप ए में वेस्टइंडीज ने यूएसए (USA vs WI) को 39 रनों से पराजित किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 49.3 ओवर में 297 रन बनाकर सिमट गई, जवाब में यूएसए टीम पूरे ओवर खेलकर 258/7 रन ही बन सकी। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (40 गेंद 56 और 1/36) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

West Indies vs United States, 2nd Match

हरारे (Takashinga Sports Club, Harare) में खेले गये मैच में टॉस जीतकर यूएसए ने पहले वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। विंडीज ओपनर ब्रेंडन किंग को सौरभ नेत्रवालकर ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया। वहीं दूसरे ओपनर काइल मेयर्स 2 रन बनाकर 14 के स्कोर पर काइल फिलिप की गेंद पर आउट हुए।

खराब शुरुआत के बाद जॉनसन चार्ल्स और कप्तान शाई होप ने मोर्चा संभाला| दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी करते हुए स्कोर को 129 तक पहुंचाया। होप अर्धशतक पूरा कर 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चार्ल्स भी 66 रन बनाकर 137 के स्कोर पर पवेलियन लौट गये। निकोलस पूरन और रोस्टन चेज़ ने पांचवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की।

निकोलस पूरन 43 रन बनाकर और रोवमैन पॉवेल खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। चेज़ 55 रन का योगदान देने में सफल रहे। आखिर में जेसन होल्डर ने 40 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रन बनाये। निचले क्रम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और टीम तीन गेंद शेष रहते ही ऑल आउट हो गई। यूएसए के लिए सौरभ नेत्रवालकर, काइल फिलिप और स्टीवन टेलर ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए को 35 के स्कोर पर पहला झटका लगा। अमेरिका के ओपनर सुशांत मोदानी 14 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने। दूसरे ओपनर स्टीवन टेलर भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान मोनांक पटेल को 6 के निजी स्कोर पर काइल मेयर्स ने चलता किया और टीम ने 54 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया।

युएसए के कुछ विकेट और गिरने से 21वें ओवर में स्कोर 97/5 हो गया। विपरीत परिस्थिति में गजानंद सिंह ने छठे विकेट के लिए शायन जहांगीर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। पाक मूल के जहांगीर 39 रन बनाकर अल्ज़ारी जोसेफ का शिकार बने। इसके बाद नोस्तुश केंजीगे ने गजानंद का साथ मिलकर 76 रनों की अविजित भागीदारी से टीम को जीत दिलाने की असफल कोशिश की।

अमेरिका के गजानंद 109 गेंदों में 101 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं केंजीगे ने भी 34 रनों की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए काइल मेयर्स और अल्ज़ारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए। जेसन होल्डर ने आठ ओवर में 36 रन देकर एक सफलता अपने नाम की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *