Home SPORTS CRICKET अजिंक्य रहाणे: कराटे में ब्लैक बैल्ट चैंपियन, जींस-टी-शर्ट पहनकर की शादी, टुक-टुक बल्लेबाज से बने सिक्सर किंग

अजिंक्य रहाणे: कराटे में ब्लैक बैल्ट चैंपियन, जींस-टी-शर्ट पहनकर की शादी, टुक-टुक बल्लेबाज से बने सिक्सर किंग

0
अजिंक्य रहाणे: कराटे में ब्लैक बैल्ट चैंपियन, जींस-टी-शर्ट पहनकर की शादी, टुक-टुक बल्लेबाज से बने सिक्सर किंग

टीम इंडिया के बल्लेबाज Ajinkya Rahane (अजिंक्य रहाणे) का जन्म 06 जून 1988 को माया नगरी मुंबई (भारत) में हुआ था। Ajinkya Rahane (अजिंक्य रहाणे) के पिता का नाम मधुकर बाबूराव रहाणे एवं माता का नाम सुजाता रहाणे है।

अजिंक्य रहाणे का परिवार

Ajinkya Rahane (अजिंक्य रहाणे) की बहन का नाम अपूर्व रहाणे और भाई का नाम शशांक रहाणे है। अजिंक्य रहाणे 26 सितंबर 2014 को शादी के बंधन में बंधे थे, उनकी पत्नी (wife) का नाम राधिका धोपावकर है। दंपति ने 4 अक्टूबर 2019 को अपनी पहली संतान (बेटी आर्या) का स्वागत किया।

अजिंक्य रहाणे की पढ़ाई

Ajinkya Rahane (अजिंक्य रहाणे) के दूसरे बच्चे (लड़का) का जन्म 5 अक्टूबर 2022 को हुआ था। आईपीएल में CSK की तरफ से खेल रहे Ajinkya Rahane (अजिंक्य रहाणे) ने अपनी पढ़ाई एस. वी. जोशी हाई स्कूल, डोंबिवली, मुंबई से की थी। Ajinkya Rahane (अजिंक्य रहाणे) एक मध्यवर्गीय परिवार से हैं, शरुआत में वह एक छोटे से कोचिंग सेंटर से परिक्षण लेते थे।

Who is Ajinkya Rahane's Wife Radhika Dhopavkar?भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य ने 7 वर्ष की आयु से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। रहाणे ने शुरुआत में डोम्बिवली में ही पास के क्रिकेट क्लब को ज्वाइन किया। अजिंक्य जैसे-जैसे बड़े होते गए उनका क्रिकेट निखर कर सामने आने लगा। 17 साल की अवस्था प्राप्त करने के बाद अजिंक्य ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ प्रवीण आमरे से क्रिकेट की बारीकियां सीखना शुरू किया। रहाणे को कराटे में ब्लैक बेल्ट भी मिली है।

अजिंक्य रहाणे की पत्नी

बेटी का जन्‍म हुआ पर देश के लिए डटे रहे अजिंक्‍य रहाणे, टीम जीतने के बाद  देखा बच्‍ची का चेहरा -ajinkya rahane posts picture with wife radhika and  newly born daughter –राधिका का परिवार मूल रूप से पुणे (Pune) का रहने वाला है। रहाणे और राधिका दोनों ने शादी करने के लिए परिवारों की सहमति लेने के बाद अरेंज मैरिज की थी। एक शो में रहाणे ने बताया था कि वह शादी करने टी-शर्ट और जींस पहनकर दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ राधिका के घर पहुंच गए थे, क्योंकि उन्हें कपड़े खरीदने का वक्त नहीं मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here