CRICKET

मज़हब की खातिर क्रिकेट कुर्बान, 18 साल की PAK क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास, क्रिकेट जगत हैरान

सीमा पार पाकिस्तान से एक बड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आई है. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women Cricket Team) की युवा खिलाड़ी आयशा नसीम (Ayesha Naseem) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 18 साल की आयशा नसीम ने अपने संन्यास की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को दे दी है.

उन्होंने संन्यास के फैसले के पीछे की वजह इस्लाम को बताया है. आयशा ने कहा कि, ‘मैं क्रिकेट छोड़ रही हूं और मैं इस्लाम के अनुसार अपना जीवन जीना चाहती हूँ.’ इस वजह से आयशा ने अपने क्रिकेट को छोड़ने का निर्णय ले लिया है.

 

बता दें कि आयशा नसीम ने साल 2020 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 30 टी20I और 4 वनडे मुकाबले खेले हैं. नसीम के नाम 30 टी20 मैचों में 369 रन है, जिसमें उन्होंने 18 छक्के जड़े हैं. आयशा नसीम को बड़ी हिट लगाने के लिए जाना जाता है. पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी पॉवर हिटिंग की तारीफ भी की थी.

गौरतलब हो कि आयशा नसीम ने आपना आखिरी मुकाबला इस साल की शुरुआत में हुए टी20 महिला विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ खेला था. उस टूर्नामेंट में नसीम ने भारतीय महिला टीम के खिलाफ 25 गेंद पर 43 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली थी, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *