CRICKET

इंग्लिश क्रिकेटर Moeen Ali ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, कही ये बात

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. मोईन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं चुना गया था, जिसके चलते उन्होंने ये फैसला लिया है. इंग्लैंड को इस महीने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 और पांच वनडे मुकाबले खेलने हैं.

37 साल के मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेले. मोईन 2019 में वनडे वर्ल्ड कप और 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लिश टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि मोईन फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और उन्हें उम्मीद है कि वे आगे चलकर कोचिंग में शामिल होंगे.

मोईन अली ने डेली मेल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मैं 37 साल का हूं और इस महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए मुझे नहीं चुना गया.मैंने इंग्लैंड के लिए काफी क्रिकेट खेला है. अब अगली पीढ़ी के लिए समय आ गया है, जिसके बारे में मुझे बताया गया. मुझे लगा कि यह रिटायरमेंट लेने का सही समय है. मैंने अपना काम कर दिया है.’

मोईन कहते हैं, ‘मुझे इंग्लैंड के लिए खेलने पर बहुत गर्व है. जब आप पहली बार इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, तो आपको नहीं पता होता कि आपको कितने मैच खेलने हैं. इसलिए लगभग 300 मैच खेलना… मेरे शुरुआती कुछ साल टेस्ट क्रिकेट के इर्द-गिर्द ही बीते. जब मॉर्गन ने एकदिवसीय क्रिकेट की कमान संभाली, तो यह और भी मजेदार हो गया. लेकिन टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है.

मोईन अली का इंटरनेशनल रिकॉर्ड
68 टेस्ट- 3094 रन, 204 विकेट
138 वनडे- 2355, 111 विकेट
92 वनडे- 1229 रन, 51 विकेट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *