Home SPORTS CRICKET ODI में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली टीमों की लिस्ट हुई जारी, भारत को स्थान जानकर झूम उठेंगे

ODI में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली टीमों की लिस्ट हुई जारी, भारत को स्थान जानकर झूम उठेंगे

0
ODI में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली टीमों की लिस्ट हुई जारी, भारत को स्थान जानकर झूम उठेंगे

चटगांव में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच में भारत के सलामी बैटर ईशान किशन ने 210 रनों की सबसे तेजी पारी खेली. वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने भी अपना 72वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा. इन दोनों खिलाड़ियों की पारी के दम पर टीम इंडिया के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

भारतीय टीम ने इन दोनो बल्लेबाजों की मेगा इनिंग्स के दम पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, टीम इंडिया विश्व की ऐसी पहली टीम बन गई है जिसकी तरफ से एकदिवसीय प्रारूप में 300 शतक बने हैं.

शनिवार को ईशान किशन ने जहां दोहरा शतक जमाया वहीं क्रिकेट के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली ने 113 रनों की पारी खेलकर 72वां शतक जमाया. वहीं अब टीम इंडिया ने खास रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया है. बता दें भारतीय टीम एकदिवसीय प्रारूप में 300 शतक लगाने बनाने वाली पहली टीम बन गया है.

जिसमें सचिन के वनडे प्रारूप में 49 और विराट कोहली के 44 शतक है. इन दोनों खिलाड़ियों के मिलाकर कुल 93 शतक बनते हैं. जबकि भारतीय अन्य खिलाड़ियों ने 207 शतक लगाए हैं. इस तरह से टीम इंडिया व्यक्तिगत रूप से 300 शतक लगाकर पहले स्थान पर है.

जबकि दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया है. जिसने 240 शतक लगाए हैं. वहीं इस लिस्ट में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भारत से काफी पीछे है. इस लिस्ट में पाकिस्तान 214 शतकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here