Home SPORTS CRICKET ICC ने जारी की वनडे रैंकिंग, भारत को हुआ तगड़ा फायदा, नम्बर एक को पोजिशन से अभी इतना दूर

ICC ने जारी की वनडे रैंकिंग, भारत को हुआ तगड़ा फायदा, नम्बर एक को पोजिशन से अभी इतना दूर

0
ICC ने जारी की वनडे रैंकिंग, भारत को हुआ तगड़ा फायदा, नम्बर एक को पोजिशन से अभी इतना दूर

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज (ZIM vs IND) 3-0 से जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी की ताजा वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बनी हुई है. भारत के 111 रेटिंग अंक हो गए हैं. पाकिस्तान ने भी नीदरलैंड (PAK vs BED) को 3-0 से हराया और 107 रेटिंग अंक लेकर वह चौथे स्थान पर है. न्यूजीलैंड 124 अंक के साथ शीर्ष पर है जिसने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया. इंग्लैंड 119 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

India vs Zimbabwe, 3rd ODI 2022, Highlights: Sikandar Raza's Valiant Effort  Fails To Stop India From Completing 3-0 Sweep | Cricket News

भारत को अब छह अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA) खेलनी है. दूसरी ओर पाकिस्तान इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक ही वनडे खेलेगा.

India vs Zimbabwe: Shubman Gill's Epic Reaction After Reaching First  International Ton. Watch | Cricket News

न्यूजीलैंड टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया से हारने पर उसे शीर्ष स्थान इंग्लैंड को गंवाना पड़ सकता है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया जीतता है तो पाकिस्तान की जगह चौथे स्थान पर पहुंच सकता है.

भारत के पास पोजिशन सुधारने का मौका
टीम इंडिया अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा, जिससे वो अपनी रैंकिंग में एक बार फिर सुधार कर सकता है. वहीं पाकिस्तान टीम को भी वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है, और वो इस समय 107 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर काबिज है. पाकिस्तान द्वारा नीदरलैंड को उसी के सरजमीं पर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने का फायदा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here