CRICKET

ILT20: शाहीन अफरीदी के तूफ़ान में उड़ी गल्फ जायंट्स, हंसरंगा पर हुई पैसों की बारिश, आजम ने खेली धांसू पारी

International League T20, 2024: इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) के अपने पहले मुकाबले में हार के बाद डेजर्ट वाइपर्स ने पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी (3 विकेट) की वापसी से जीत की राह पकड़ी. 7एन मैच में पहले खेलते हुए गल्फ जायंट्स की टीम शाहीन की कहर गेंदबाजी के आगे महज 160 रन ही बना सकी. इसके बाद गल्फ जायन्ट्स की तरफ से श्रीलंकाई शेर वानिंदु हसरंगा (42 रन) ने बल्ले से जलवा दिखाया. पाक के विकेटकीपर बैटर आजम खान (26 रन नाबाद) ने भी बेहतरीन पारी खेलली. इस तरह से डेजर्ट वाइपर्स को उसके दूसरे मैच में इस सीजन की 6 विकेट से पहली जीत मिली. वहीं गल्फ जायंट्स की टीम को तीसरे मैच में दूसरी हार झेलनी पड़ी.

Gulf Giants vs Desert Vipers, 7th Match

दुबई के मैदान (Dubai International Cricket Stadium, Dubai) में डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम का फैसला सही साबित हुआ एयर उसने सात रन के स्कोर तक गल्फ जायंट्स के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भी भेज दिया. लेकिन इसके बाद क्रिस लिन का बल्ला गरजा. क्रिस लिन ने 42 गेंदों में सात चौके व तीन गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 63 रनों की पारी खेली. वहीं लिन का साथ देते हुए 29 गेंदों में एक चौके व एक छक्के से 32 रन जॉर्डन कॉक्स ने भी बनाए.

इन दोनों के अलावा अंत में 7 गेंदों में एक चौके व एक छक्के से ताबड़तोड़ 14 रन क्रिस जॉर्डन ने भी बनाए. इस तरह से आमंत्रण पर पहले खेलते हुए डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन का स्कोर बनाया. पाकिस्तान के टी20 कप्तान शाहीन अफरीदी ने डेजर्ट वाइपर्स के लिए 4 ओवर में 22 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किये.

जवाब में 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेजर्ट वाइपर्स की शुरुआत खराब रही. टीम के कप्तान और ओपनर कॉलिन मुनरो (6) जल्दी चलते बने. हालांकि नंबर तीन पर आने वाले एडम होस (35 गेंद, 4 चौके और 39 रन) ने एक छोर संभालकर रखा. वहीं दूसरे ओपनर एलेक्स हेल्स भी 20 गेंद में दो चौके और एक छक्के से 21 रन का योगदान दिया. हेल्स के बाद एडम होस व वानिंदु हसरंगा के बीच तीसरे विकेट के लिए तेजी से 57 रनों की साझेदारी हुई.

श्रीलंका के हसरंगा 19 गेंदों में चार चौके व दो गगनचुंबी छक्के से 42 रन बनाये. इसके बाद आजम खान ने बल्ले से तहलका मचाया और 14 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के से 26 रन नाबाद बनाकर मैच को गल्फ की झोली में डाल दिया. जिससे डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने 18.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर मैच को 6 विकेट से अपने नाम करते हुए पहली जीत दर्ज कर डाली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *