CRICKET

जानिए कौन हैं काश्वी गौतम, जिनपर गुजरात ने उड़ाए 2 करोड़, स्मृति को पछाड़ा, लड़कों के साथ खेला क्रिकेट

Kashvee Gautam: मुंबई में सम्पन्न हुई नीलामी में शनिवार को हुई वीमेन प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर सदरलैंड को दो करोड़ रुपये मिले. हालांकि ऑक्शन के बाद पूरी तरह से चर्चा कर्नाटक की 20 साल की वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh) और खासकर 20 साल की काशवी गौतम (Kashvee Gautam) की हो रहीं. काशवी एक अनकैप्ड भारतीय प्लेयर हैं.

काश्वी गौतम (Kashvee Gautam) को अभी भारत के लिए पहला मैच खेलना बाकी है. हालांकि उन्होंने आईपीएल ऑक्शन में मिली रकम के मामले में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी पीछे छोड़ दिया. ऑक्शन में अन्कैपड काशवी गौतम को गुजरात जायंट्स (Gujrat Giants) ने दो करोड़ रुपये में खरीदा. इस के साथ ही इतनी रकम के साथ काश्वी गौतम वीमेन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा रकम पाने वाली अनकैप्ड खिलाड़ी बन गईं.

पिछले साल पहली बार वीमेन प्रीमियर लीग की नीलामी हुई थी, तो पिछले कई सालों से भारत की कप्तानी कर रहीं हरमनप्रीत कौर को सिर्फ 1.80 करोड़ ही मिले थे. हालांकि एक साल बाद ही 20 साल की काशवी गौतम (Kashvee Gautam) को दो करोड़ रुपये मिलना बताता है कि वीमेन क्रिकेट का ग्रामर कितनी तेजी से बदल रहा है. आने वाले समय में वीमेन क्रिकेट का भविष्य काफी उज्जवल नजर आ रहा है.

घरेलू क्रिकेट में चंडीगढ़ के लिए खेलने वाली काशवी (Kashvee Gautam) के लिए यह साल 2020 क समय था, जब उन्होंने (Kashvee Gautam) अंडर-19 मैच में पचास ओवरों के मैच में पारी में सभी दस विकेट चटकाए. तब उन्होंने (Kashvee Gautam) 4.5 ओवरों में एक मेडन रखते हुए 12 रन देकर 10 विकेट लिए थे. और तब से उन्होंने सफर अब इस मुकाम तक आ पहुंचा है, जहां उन्होंने (Kashvee Gautam) 20 साल की उम्र में ही दो करोड़ रुपये कमा लिए. काश्वी गौतम(Kashvee Gautam) के पिता ने बताया घर के बाहर गली में बच्चे क्रिकेट खेलते थे, उन्हीं के साथ काशवी भी खेलती थी. उन्हीं के साथ खेलते धीरे -धीरे काशवी की खेल में रूचि बनी और वह उन्हीं लड़कों की टीम में उनके साथ खेलने लगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *