CRICKET

Video: क्रिकेट में पहली बार दिखाया गया रेड कार्ड, सुनील नरेन बने शिकार

कैरिबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में एक नया निमय लागू हुआ है. फुटबॉल की तरह इस लीग में भी अब रेड कार्ड दिया जाने लगा है और इसका पहला शिकार बने हैं सुनील नरेन. त्रिनिबागो नाइट राइडर्स और सेंट किट्स नेविस के बीच खेले गए मैच में नाइट राइडर्स के नरेन को रेड कार्ड के कारण बाहर जाना पड़ा और इसलिए आखिरी ओवर में टीम को सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. नाइट राइर्डस के कप्तान कायरन पोलार्ड इस पर काफी नाराज हुए. उनकी टीम हालांकि ये मैच अपने नाम करने में सफल रही.नाइट राइडर्स ने छह विकेट से मैच जीता.

ये बात सेंट किट्स की पारी के दौरान की है. पोलार्ड की कप्तानी वाली नाइट राइडर्स की टीम समय पर 19 ओवर पूरे नहीं कर पाई और इसी कारण उसे नियम के मुताबिक रेड कार्ड दिखा गया जिसका मतलब था कि टीम को अपने एक खिलाड़ी को बाहर भेजना पड़ा और पोलार्ड ने सुनील नरेन को इसके लिए चुना. इसके अलावा टीम को 30 यार्ड के घेरे के बाहर सिर्फ दो खिलाड़ी ही रखने की मंजूरी थी.पोलार्ड इस मामले को लेकर नाराज नजर आए.

 

रसेल और पोलार्ड का तूफान

नाइट राइडर्स की टीम ने आखिरी ओवर में 18 रन दे दिए लेकिन उसके पास ऐसे बल्लेबाज थे जो रनों की गति को तेजी से बढ़ा सकते थे. टीम के पास पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे तूफानी बल्लेबाज थे जिन्होंने अपना काम किया पोलार्ड ने 16 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से 37 रन बनाए. रसेल ने आठ गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 23 रन बना मैच अपने नाम किया. इन दोनों से पहले निकोलस पूरन और लॉर्कन टकर ने भी अच्छी पारियां खेली. पूरन ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 61 रन बनाए. टकर ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *