Home SPORTS CRICKET ICC टेस्ट रैंकिंग में हिटमैन रोहित ने लगाई लंबी छलांग, जडेजा बने नंबर 1, चंद्रपॉल के बेटे की 77 स्थान की छलांग

ICC टेस्ट रैंकिंग में हिटमैन रोहित ने लगाई लंबी छलांग, जडेजा बने नंबर 1, चंद्रपॉल के बेटे की 77 स्थान की छलांग

0
ICC टेस्ट रैंकिंग में हिटमैन रोहित ने लगाई लंबी छलांग, जडेजा बने नंबर 1, चंद्रपॉल के बेटे की 77 स्थान की छलांग

ICC Test Ranking: आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) की घोषणा कर कर दी है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला और ज़िम्बाब्वे-वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था। इन दोनों मैचों के अलावा ज़िम्बाब्वे-वेस्टइंडीज पहले टेस्ट के प्रदर्शन को भी रैंकिंग में जगह दी गई है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है| बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा को नागपुर टेस्ट में शानदार शतक लगाने के बाद दो स्थान का फायदा हुआ है| टीम इंडिया के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ICC Test Ranking में आठवें स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 6 स्थान के नुकसान से 20वें और उस्मान ख्वाजा दो स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं जिम्बाब्वे के विरुद्ध शतक ठोकने वाले वेस्टइंडीज़ के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट चार स्थान के फायदे से 21वें और तेजनारायण चंद्रपॉल 28 स्थान के जबरदस्त फायदे से 58वें स्थान पर काबिज हो गये हैं।

ICC Test Ranking गेंदबाजी

ICC Test Ranking की गेंदबाजी रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं| ICC Test Ranking में गेंदबाजी में पहले स्थान पर मौजूद पैट कमिंस से सिर्फ 21 पॉइंट पीछे हैं। नागपुर टेस्ट में 7 विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा को भी फायदा हुआ है और वह ICC Test Ranking में 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वेस्टइंडीज के गुडाकेश मोती ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट में 19 विकेट लिए और वह 77 स्थान के जबरदस्त फायदे से 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ICC Test Ranking की ऑलराउंडर रैंकिंग में टीम इंडिया के धुरंधर रविंद्र जडेजा पहले और रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर काबिज हैं| वहीं अक्षर पटेल 6 स्थान के फायदे से ICC Test Ranking में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here