VIDEO: शमी सिर पर क्यों रगड़ने लगे गेंद ? ड्रेसिंग रूम में बैठे शख्स को समर्पित किये 5 विकेट, दिखाई दरियादिली

0
202

ICC Cricket World Cup 2023: वानखेड़े (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेले गये विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 33वें मैच में भारत का सामना श्रीलंका से हुआ। मैच (India vs Sri Lanka, 33rd Match) में टीम इंडिया ने विशाल जीत दर्ज की| India vs Sri Lanka, 33rd Match में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 357 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका की टीम महज 55 रन पर धराशाई हो गयी| इस तरह से टीम इंडिया ने श्रीलंका को मुकाबले में 302 रन के विशाल अंतर से हराया|

भारत के खिलाफ आज के मुकाबले में श्रीलंका की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज डबल डिजीट में पहुंचने में कामयाब रहे। श्रीलंका टीम के लिए राजिथा ने 17 में गेंद पर 14, तीक्षणा ने 23 गेंद पर 12 और मैथ्यूज ने 25 गेंद में 12 रन का योगदान दिया।

Imageटीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पांच ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 18 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किए। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज सात ओवर में 16 रन खर्च करते हुए तीन और जसप्रीत बुमराह एवं रवींद्र जडेजा क्रमशः एक-एक विकेट चटकाने में सफल रहे।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 357 रन बनाए। शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 92 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने 88 और श्रेयस अय्यर ने 82 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से दिलशान मदुशंका ने पांच विकेट लिए।

शमी (Mohammed Shami) ने श्रीलंका के खिलाफ अपना 5वां विकेट हासिल किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे अधिक 45 विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में शमी (Mohammed Shami) ने बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (44 विकेट) को पीछे छोड़ा। इतना ही नहीं इसके साथ ही शमी (Mohammed Shami) भारत के लिए वनडे में सबसे अधिक बार 5 विकेट हॉल लेने वाले पहले तेज गेंदबाज भी बन गए हैं।

शुभमन गिल ने खोला शमी के सिर पर गेंद रगड़ने का राज

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

मैच के दौरान शमी (Mohammed Shami) ने जैसे ही अपने 5 विकेट पूरे किए। उसके बाद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने सिर पर गेंद को रखकर ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा किया। इस घटना पर शुभमन गिल ने मैच के बाद खुलासा करते हुए कहा कि शमी (Mohammed Shami) ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच (पारस म्हाम्ब्रे) को इशारा किया था। इसी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

Biggest wins in ODIs (by runs)
317 – IND vs SL, Trivandrum 2023
309 – AUS vs NED, Delhi, 2023 (WC)
304 – ZIM vs UAE, Harare, 2023
302 – IND vs SL, Wankhede, today*

PLAYER OF THE MATCH
Mohammed Shami

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here