Home SPORTS CRICKET WTC फ़ाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका, चोटिल हुए कोहली

WTC फ़ाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका, चोटिल हुए कोहली

0
WTC फ़ाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका, चोटिल हुए कोहली

ICC WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है. भारत का सबसे खतरनाक क्रिकेटर चोटिल हो गया है और अब टीम इंडिया की ICC ट्रॉफी भी खतरे में पड़ गई है. विराट कोहली के घुटने में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) और गुजरात टाइटंस के बीच IPL मैच के दौरान चोट लग गई थी.

ICC WTC Final 2023 से पहले भारत को लगा झटका

आरसीबी अंतिम लीग मैच में गुजरात से छह विकेट से हारने के कारण आईपीएल से बाहर हो गई है. कोहली ने शतक जड़ने के बाद विजय शंकर का शानदार कैच लिया था, लेकिन इस बीच उनका घुटना चोटिल हो गया. कोहली की मदद करने के लिए फिजियो आया लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को मैदान छोड़ना पड़ा और वह अंतिम पांच ओवर में डगआउट में बैठे रहे. बांगड़ ने मैच के बाद कहा,‘हां, उनके घुटने में चोट आई है.’ कोहली अभी बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार मैचों में शतक जमाए.

टीम इंडिया का सबसे खतरनाक क्रिकेटर चोटिल

बांगड़ ने कहा,‘कोहली ने चार दिन के अंदर लगातार 2 मैचों में शतक जमाए. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि फील्डिंग करते समय अपना पूरा योगदान देना चाहते हैं. उन्होंने काफी दौड़ लगाई. कुछ दिन पहले खेले गए मैच में वह 40 ओवर तक मैदान पर रहे और यहां उन्होंने 35 ओवर मैदान पर बिताए.’ कोहली उन सात भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से शुरू होने वाले WTC Final के लिए मंगलवार को इंग्लैंड रवाना होंगे. काउंटी क्रिकेट में खेल रहे टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में ही टीम से जुड़ेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here