Home SPORTS CRICKET 24 छक्के 35 चौके, शतक से चूके दो बल्लेबाज, दिल्ली ने 15 रन से हरा बिगाड़ा पंजाब का खेल

24 छक्के 35 चौके, शतक से चूके दो बल्लेबाज, दिल्ली ने 15 रन से हरा बिगाड़ा पंजाब का खेल

0
24 छक्के 35 चौके, शतक से चूके दो बल्लेबाज, दिल्ली ने 15 रन से हरा बिगाड़ा पंजाब का खेल

आईपीएल 2023 में 64वां मुकाबला बुद्धवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला गया. प्लेऑफ के लिहाज़ से यह मुकाबला पंजाब के लिए बेहद खास था. लेकिन, दिल्ली कैपिटल ने 15 रनों से हराकर पंजाब का खेल बिगाड़ दिया. दिल्ली कैपिटल पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है तो वहीं पंजाब भी औपचारिक तौर पर प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो गई है.

पंजाब के गेंदबाज तो कोई असर नहीं छोड़ पाए, ऐसे में बल्लेबाजों पर सारी जिम्मेदारी थी. शुरुआत में ही हालांकि उसकी बुनियाद हिल गई. खलील अहमद का पहला ओवर तो मेडन निकला ही, दूसरे ओवर में इशांत शर्मा की पहली गेंद पर कप्तान शिखर धवन आउट हो गए. पिछले मैच में शतक जमाने वाले प्रभसिमरन इस बार खुलकर नहीं खेल पाए. उन्होंने हालांकि अथर्व ताइडे के साथ मिलकर 50 रन की पार्टनरशिप की लेकिन सातवें ओवर में वह भी चलते बने.

दिल्ली के पास यहां पर मैच पर अपना कब्जा करने का मौका था. आठवें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर लियम लिविंगस्टन का आसान कैच गिर गया. वहीं 10वें ओवर में फिर कुलदीप की ही गेंद पर अथर्व का भी आसान कैच छूट गया. दोनों ने दिल्ली को इसकी सजा दी. उनके बीच 78 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान ताइडे (55) ने अर्धशतक भी जमा दिया लेकिन टीम की खातिर वह रिटायर्ड आउट हो गए.

आखिरी 5 ओवरों में पंजाब को 86 रनों की जरूरत थी लेकिन 15वें और 16वें ओवर में टीम ने जितेश शर्मा और शाहरुख खान के विकेट गंवा दिये. लिविंगस्टन हालांकि जमे रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 17वें और 18वें ओवर में 41 रन बटोरे. सैम करन भी उनका साथ दे रहे थे. 19वें ओवर में हालांकि एनरिक नॉर्खिया ने करन को बोल्ड कर दिया.

20वें ओवर में लिविंगस्टन ने 2 छक्के और 1 चौका जमाकर 17 रन बटोरे लेकिन ये काफी नहीं था. आखिरी गेंद पर वह बाउंड्री के पास कैच आउट हो गए. टीम तो हार ही गई थी लेकिन वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 94 रन बनाकर आउट हुए. लिविंगस्टन ने सिर्फ 48 गेंदों में 5 चौके और 9 छक्के जमाए.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 2विकेट खोकर 213 रन बनाए. टीम ने इस सीजन में पहली बार 200 का आंकड़ा पार किया था. उसके इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह बनी ओपनिंग जोड़ी, जिसमें डेविड वॉर्नर (46) के साथ पृथ्वी शॉ की वापसी हुई. 6 मैचों तक बाहर बैठकर लौटने वाले शॉ (54) ने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक जमाया.

वॉर्नर और शॉ के बीच 10 ओवरों में 94 रनों की साझेदारी हुई, जिसने दिल्ली को एक बेहतरीन आधार दिया. इसके बाद तो सिर्फ राइली रूसो का शो चला. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक भी जमाया. रूसो ने सिर्फ 37 गेंदों में 82 रन बनाकर टीम को 213 रन तक पहुंचाया. वहीं फिल सॉल्ट ने भी सिर्फ 14 गेंदों में 26 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here