Home SPORTS CRICKET 6,4,6,6,6,6,6,4… इस भारतीय बल्लेबाज ने एक ओवर में ठोके 46 रन, 41 गेंदों पर ठोका तूफानी शतक

6,4,6,6,6,6,6,4… इस भारतीय बल्लेबाज ने एक ओवर में ठोके 46 रन, 41 गेंदों पर ठोका तूफानी शतक

0
6,4,6,6,6,6,6,4… इस भारतीय बल्लेबाज ने एक ओवर में ठोके 46 रन, 41 गेंदों पर ठोका तूफानी शतक

क्रिकेट में एक ओवर में कितने रन आ सकते हैं? जेहन में यही आएगा कि ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाज छह गेंदों पर छह छक्के मारेगा. इससे ज्यादा एक-दो वाइड और नो बॉल फेंक देगा. लेकिन एक गेंदबाज ने टी20 मैच के एक ओवर में इतने रन लुटा दिए कि सुनकर ही हैरानी हो जाए. ये कारनामा हालांकि किसी इंटरनेशनल मैच, फ्रेंचाइजी लीग में नहीं हुआ है बल्कि एक घरेलू टूर्नामेंट में हुआ है. एक गेंदबाज ने लोकल मैच में एक ओवर में 46 रन दे दिए.

इस ओवर में बल्लेबाज ने छह छक्के, दो चौके मारे. ओवर में दो नो बॉल भी हुईं और चार रन बाय के गए. पहली गेंद नो बॉल थी जिस पर वासुदेव दातला ने छक्का मार दिया. अगली गेंद विकेटकीपर ने छोड़ दी और ये बाय के चार रन चले गए. अगली पांच गेंदों पर बल्लेबाज ने पांच छक्के मारे जिसमें एक नो बॉल पर छक्का भी शामिल था. आखिरी गेंद पर चौका गया. वासुदेव ने इस मैच में 41 गेंदों पर शतक जमाया.

एनसीएम की टीम ने इस मैच में 20 ओवरों में 282 रन बनाए. टैली सीसी की टीम इस मैच में ज्याद कुछ नहीं कर पाई और 15.2 ओवरों में 66 रनों पर आउट हो गई. एनसीएम की टीम ने ये मैच 216 रनों से अपने नाम किया.

जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है तो इस फॉर्मेट में सबसे महंगा ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड ने फेंका है. ब्रॉड पर भारत के जसप्रीत बुमराह में एक ओवर में 35 रन कूट दिए थे. टी20 में भी ब्रॉड ने एक ओवर में छह छक्के खाए हैं. उन्हें भारत के युवराज सिंह ने एक ओवर में छह छक्के मारे थे. युवराज ने ये काम टी20 विश्व कप के पहले संस्करण में किया था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में ब्रॉड पर लगातार छह छक्के मारे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here