Home SPORTS CRICKET फखर जमान ने 180* रन कूट पाक को दिलाई जीत, बाबर आजम-रिजवान की तूफानी फिफ्टी, हारिस रउफ भी चमके

फखर जमान ने 180* रन कूट पाक को दिलाई जीत, बाबर आजम-रिजवान की तूफानी फिफ्टी, हारिस रउफ भी चमके

0
फखर जमान ने 180* रन कूट पाक को दिलाई जीत, बाबर आजम-रिजवान की तूफानी फिफ्टी, हारिस रउफ भी चमके

New Zealand tour of Pakistan, 2023: रावलपिंडी (Rawalpindi Cricket Stadium, Rawalpindi) में खेले गए पांच मैचों की सीरीज (PAK vs NZ) के दूसरे वनडे (Pakistan vs New Zealand, 2nd ODI) में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से पराजित किया। Pakistan vs New Zealand, 2nd ODI में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 336/5 रन बनाये|

जवाब में पाकिस्तान ने 48.2 ओवर में 337/3 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मुकाबले में जीत के साथ ही पाकिस्तान ने वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर ज़मान को नाबाद शतक (180 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Pakistan vs New Zealand, 2nd ODI

दूसरे वनडे में पाकिस्तान के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को 33 के स्कोर पर पहला झटका लगा। कीवी टीम के ओपनर विल यंग 19 रन बनाकर छठे ओवर में आउट हुए। इसके बाद पाक अटैक का सामना करते हुए चैड बोवेस और डैरिल मिचेल ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की।

बोवेस अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 51 रन बनाकर हारिस रउफ का शिकार बने। दूसरा विकेट गिरने के बाद मिचेल को कप्तान टॉम लैथम का साथ मिला और दोनों के बीच एक बड़ी शतकीय साझेदारी देखने को मिली| दोनों ने दमदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड के स्कोर को 300 के पार पहुँचाया।

मिचेल ने सीरीज के दूसरे मैच में दूसरा शतक बनाया और 119 गेंदों में 129 रनों की लाजवाब पारी खेली। लैथम दुर्भाग्यशाली रहे और शतक से दो रन दूर 98 के स्कोर पर आउट हो गए। पिछली श्रृंखला में धमाल मचाने वाले मार्क चैपमैन सिर्फ 1 रन ही बना पाए। जेम्स नीशम 17 और हेनरी निकोल्स 6 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ ने 78 रन देकर चार विकेट अर्जित किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को फखर ज़मान और इमाम उल हक़ की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई। टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम ने 24 रनों का योगदान दिया।

फखर और कप्तान बाबर आजम के बीच 135 रनों की बड़ी साझेदारी हुई| बाबर और फखर दोनों बल्लेबाज पाकिस्तान के स्कोर को 200 के पार ले गए। बाबर 66 गेंदों में 65 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने। अब्दुल्लाह शफ़ीक़ सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने।

इसके साथ ही फखर ने सीरीज में अपना दूसरा और पिछली तीन वनडे पारियों में अपना तीसरा शतक पूरा किया| जमान ने चौथे विकेट के लिए मोहम्मद रिज़वान के साथ अटूट शतकीय साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। फखर ने 144 गेंदों में 17 चौके और छह छक्के की मदद 180 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं रिज़वान भी 41 गेंदों में 54 रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here