Home SPORTS CRICKET सैमसन-बटलर पर हुई पैसों की बारिश, वॉर्नर को मिली ओरेंज कैप, यशस्वी ले उड़े कई ईनाम, बोल्ट-हेटमायर हुए मालामाल

सैमसन-बटलर पर हुई पैसों की बारिश, वॉर्नर को मिली ओरेंज कैप, यशस्वी ले उड़े कई ईनाम, बोल्ट-हेटमायर हुए मालामाल

0
सैमसन-बटलर पर हुई पैसों की बारिश, वॉर्नर को मिली ओरेंज कैप, यशस्वी ले उड़े कई ईनाम, बोल्ट-हेटमायर हुए मालामाल

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals, 11th Match: गुवाहटी (Barsapara Cricket Stadium, Guwahati) में खेले गए IPL 2023 के 11वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से शिकस्त दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 199/4 रन बनाये| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 142/9 रन ही बना सकी।

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals, 11th Match
मैच में टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया| राजस्थान के सलामी बल्लेबाज युवा बल्लेबाज जायसवाल ने खलील अहमद के खिलाफ पहले ओवर में ही 5 शानदार चौके जड़ दिए। राजस्थान के दोनों सलामी बल्लेबाज क्रमशः बटलर और यशस्वी के बीच 8.3 ओवर में 98 रनों की साझेदारी हुई।

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 31 गेंदों पर 60 रनों की तूफानी पारी खेली| जायसवाल ने अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का जड़ा। दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 51 गेंदों पर 11 चौके और 1 छक्का जड़ते हुए 79 रन बनाये।

इसके बाद संजू सैमसन शून्य पर आउट हुए तो रियान पराग 11 गेंदों पर 7 रन बना पाए। आखिर में विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरन हेटमायर ने बटलर के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी की।

शिमरन हेटमायर ने 21 गेंदों पर 39 रन बनाये| इन्होने राजस्थान के स्कोर को 199 रनों पर पहुंचा दिया। दिल्ली की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये ओपनर पृथ्वी शॉ अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद मनीष पांडे भी बिना कोई रन बनाये ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने।

राइली रूसो 14 रन बनाकर 36 के स्कोर पर आउट हुए। विपरीत हालात में कप्तान डेविड वॉर्नर ने ललित यादव के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की। ललित 24 गेंदों में 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अक्षर पटेल और रोवमैन पॉवेल 2-2 रन बनाकर चलते बने।

वॉर्नर के अलावा और कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। वॉर्नर ने 55 गेंदों में 65 रन बनाये। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।

Rajasthan Royals vs Delhi CapitalsPost Match Presentation

Player Of The Match: यशस्वी जायसवाल
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: यशस्वी जायसवाल
Herbalife Active Catch Of The Match: संजू सैमसन

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: शिमरोन हेटमायर
RuPay On-The-Go 4s: जोस बटलर
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: यशस्वी जायसवाल
Dream11 Gamechanger Of The Match: ट्रेंट बोल्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here