Home SPORTS CRICKET WWWWW..शाकिब अल हसन ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ डाला विश्व रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

WWWWW..शाकिब अल हसन ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ डाला विश्व रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

0
WWWWW..शाकिब अल हसन ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ डाला विश्व रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

Bangladesh vs Ireland, 2nd T20I: आयरिश टीम के विरुद्ध बांग्लादेश के ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने इतिहास रच दिया है।

आयरलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 में शाकिब (Shakib Al Hasan) की गेंदों के सामने आयरलैंड के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गए। मैच में पावरप्ले में 5 विकेट चटकाकर शाकिब अल हसन ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इसके साथ ही बांग्लादेश के खब्बू गेंदबाज शाकिब अल हसन टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। Bangladesh vs Ireland, 2nd T20I में शाकिब ने इस मामले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पीछे छोड़ा।

साउदी के नाम 107 मैचों में 134 विकेट दर्ज हैं। आयरिश टीम के विरुद्ध मैच में शाकिब ने 135वां विकेट लेते ही उन्हें पछाड़ दिया। शाकिब के नाम 114 मैचों में 136 विकेट दर्ज हो चुके हैं।

इसके साथ ही बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के नाम टी-20 करियर में 450 से ज्यादा विकेट हो गए हैं। शाकिब इस मामले में दुनिया के पांचवें गेंदबाज हैं। टी-20 करियर में अब तक सबसे ज्यादा विकेट वेस्ट इंडीज के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने हासिल कियेहैं।

पूर्व कैरेबियन गेंदबाज ब्रावो के नाम 615 विकेट दर्ज हैं। इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए शाकिब ने अपने पूरे चार ओवर 8 ओवर के अंदर फेंके। शाकिब ने कुल 4 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट हासिल किये।

Most wickets in T20Is (टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज)
136 -Shakib Al Hasan
134 -Tim Southee
129 -Rashid Khan
114 -Ish Sodhi
107 -Lasith Malinga

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here