Home ENTERTAINMENT Bob Christo: परवीन बॉबी से प्यार… नर्गिस से शादी, मोहब्बत में छोड़ा अपना देश, इंजीनियर से बना एक्टर

Bob Christo: परवीन बॉबी से प्यार… नर्गिस से शादी, मोहब्बत में छोड़ा अपना देश, इंजीनियर से बना एक्टर

0
Bob Christo: परवीन बॉबी से प्यार… नर्गिस से शादी, मोहब्बत में छोड़ा अपना देश, इंजीनियर से बना एक्टर

बॉलीवुड 80 और 90 के दशक में कई अभिनेताओं ने शुद्ध खलनायक के रूप में अपनी पहचाना बनाई. ये विलेन कई फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरते थे. इन्ही में से एक थे बॉब क्रिस्टो (Bob Christo), जिनके बारे में कहा जाता था कि उनका जन्म ही हीरो से मार खाने के लिए हुआ था. वैसे पर्दें पर बॉब भले ही खलनायक के रूप में पहचाने जाते हों लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उनके आने की कहानी दिल छू लेने वाली है.

ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुए थे Bob Christo

बॉब क्रिस्टो ने बॉलीवुड फिल्मों के ज़रिए भारत में अपनी खूब पहचान बनाई, लेकिन बॉब भारत के नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले थे, हालांकि बाद में अपने पिता के साथ वो ऑस्ट्रेलिया छोड़ जर्मनी चले गए, जहां से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर थिएटर भी करने लगे.

जर्मनी में ही बॉब ने शादी भी की और तीन बच्चों के पिता भी बने, हालांकि बाद में एक एक्सिडेंट में उनकी पत्नी की मौत हो गई, वहीं बॉब के साथ एक बार कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद वो भारत आए और हमेशा के लिए यहीं के होकर रह गए.

बॉब ने बॉलीवुड अभिनेत्री परवीन बॉबी (Parveen Babi) की फोटो देखी और उनके दीवाने हो गए, जिसके बाद वो उनसे मिलने भारत आ गए और यहां आते ही एक कैमरामैन की वजह से उनकी मुलाकात परवीन से हुई. पहली मुलाकात के बाद ही दोनों एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हो गए और फिर इसी दोस्ती ने बॉब को बॉलीवुड का एक बड़ा विलेन बना दिया.

इस फिल्म से किया था डेब्यू

परवीन बॉबी की वजह से ही बॉब क्रिस्टो ने साल 1978 में आई फिल्म ‘अरविंद देसाई की अजीब दास्तान’ के ज़रिए अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की, इस फिल्म के बाद वो 80 और 90 के दशक की कई बेहतरीन फिल्मों में नज़र आए और एक खूंखार अंग्रेज विलेन के तौर पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई.

परवीन बॉबी से मिलने भारत आने के बाद वो हमेशा-हमेशा के लिए यही रह गए और उन्होंने नरगीस नाम की एक भारतीय लड़की से शादी भी की, नरगीस से शादी के बाद वो एक बेटे के पिता बने, जिनका नाम सुनील क्रिस्टो है. बॉब क्रिस्टो (Bob Christo) ने बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ की भी कई फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here