आशिकी फिल्म से रातों रात बने सुपरस्टार, एक साथ साइन की 60 फिल्में, जानिए अब कहां हैं Rahul Roy

0
1084
Rahul Roy

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को मायानगरी कहा जाता है. इस मायानगरी में लाइट, कैमरा और ग्लैमर की चकाचौंध में कभी भी किसी की भी किस्मत चमक सकती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता रहे हैं जिनकी पहली ही फिल्म ने तो कामयाबी के साऱे रिकॉर्ड तोड़ दिए मगर उनका यह स्टारडम ज्याद लम्बा चल न सका. इन्ही में से एक रहे 1990 में रिलिज हुई सुपरहिट फिल्म आशिकी के लीड एक्टर राहुल रॉय (Rahul Roy). जो अपनी पहली ही फिल्म की सफलता के बाद रातों रात स्टार बन गए थे.

आशिकी फिल्म से रातों रात स्टार बने Rahul Roy

9 फरवरी 1968  को दिल्ली में पैदा हुए राहुल रॉय ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी. उनकी मां एक कॉलम राइटर थी. जिनकी वजह से राहुल की मुलाकात फिल्म निर्माता महेश भट्ट से हुई. महेश भट्ट राहुल रॉय को देखकर काफी इंम्प्रेस हुए. उन्होंने उसी वक़्त तय कर लिया की राहुल को आशिकी का हीरो बनाएगे.

इस फिल्म ने राहुल को रातो रात स्टार बना दिया इनता ही नही बल्कि इनकी हेयर स्टाइल पर तो लड़कियां फिदा थी यह फिल्म सिनेमा घर पर लगभग 6 महीने तक चली. इस फिल्म के गानों ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी, इस फिल्म के गाने आज भी सदाबहार हैं, अभिनेता राहुल रॉय और अनु अग्रवाल की केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई थी.

एक साथ साइन की 60 फिल्में

इस फिल्म के बाद राहुल रॉय को अगले 6 महीने तो बॉलीवुड में कुछ ख़ास काम नहीं मिला. लेकिन उसके बाद उन्होने एक साथ 60 फिल्में साइन कर डाली. वह एक दिन में तीन-चार फिल्मों की शूटिंग करते. व्यस्तता की वजह से उन्हे 20-25 फिल्में छोड़नी पड़ीं. हांलकी, इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म अशिकी जितनी सफल नहीं हो सकी.

फिर से बड़े पर्दें पर वापसी करने जा रहे हैं राहुल

चॉकलेटी और रोमांटिक हीरो के तौर पर मशहूर राहुल रॉय का लुक अब पूरी तरह बदल गया है, अब उनकी उम्र 55 हो गई है, अब राहुल रॉय को देखने के बाद फैन्स उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं, उनके चेहरे पर उम्र का तकाजा साफ देखने को मिल रहा है. स्मार्टनेस में आज भी राहुल रॉय कई एक्टर्स को मात देते हैं, राहुल रॉय को सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव देखा जाता है, वे यहां अक्सर अपने नए पोस्ट फैन्स के लिए साझा करते हैं.

फिलहाल राहुल रॉय (Rahul Roy) बड़े पर्दे से दूर चल रहे हैं, लेकिन खबरें हैं कि जल्द ही एक्टर पर्दे पर वापसी करने वाले हैं, वे इस समय अपने नए प्रोजेक्ट अंधकार को लेकर चर्चा में हैं, उनका यह प्रोजेक्ट वेब सीरीज है या फिल्म, फिलहाल इस बारे में अभी कुछ कह पाना मुश्किल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here