Home SPORTS CRICKET फिर टूटा बाबर आज़म का सपना, पेशावर को रौंद फाइनल में पहुंची शाहीन की टीम, बेकार गई रऊफ की पारी

फिर टूटा बाबर आज़म का सपना, पेशावर को रौंद फाइनल में पहुंची शाहीन की टीम, बेकार गई रऊफ की पारी

0
फिर टूटा बाबर आज़म का सपना, पेशावर को रौंद फाइनल में पहुंची शाहीन की टीम, बेकार गई रऊफ की पारी

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) सीजन का कारवां अब अपनी मंजिल की तरफ बढ़ रहा है. शुक्रवार को शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की लाहौर कंलदर्स ने बाबर आजम (Babar Azam) की पेशावर जल्मी को 4 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. एलिमिनेटर 2 में हुए रोमांचक मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने 7 गेंद शेष रहते ही मैच पर कब्जा कर लिया. ऐसे में अब डिफेंडिंग चैंपियन लाहौर का मुकाबला कल फाइनल में मोहम्मद रिज़वान (‏Mohammed Rizwan) की कप्तानी वाली मुल्तान सुल्तान्स के साथ होगा. 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम 18.5 ओवरों में ही मैच जीत गई.

ताहिर मिर्जा बने लाहौर की जीत के हीरो

लाहौर की टीम ने शुरुआत में फखर जमां को गंवा दिया जब वो 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें अजमतुल्लाह ओमरजई ने पवेलियन भेजा. वहीं अपना पहला मुकाबला खेल रहे अहसान हफीज ने विकेटकीपर हसबुल्लाह को आसान सा कैच दे दिया. उन्हें वहाब रियाज ने 15 रन पर चला किया. वहीं अब्दुल्ला शफीक और मिर्जा ताहिर बैग के बीच कंफ्यूजन ने दाहिने हाथ के बल्लेबाज को 10 रन पर चलता किया. शफीक के आउट होने के बाद क्रीज पर सैम बिलिंग्स आए और इस बल्लेबाज ने ताहिर के साथ मिलकर 28 गेंद पर 50 रन की साझेदारी की. वहीं मिर्जा बेग ने भी कमाल की पारी खेली. इस बल्लेबाज ने 42 गेंद पर 52 रन ठोके और टीम का धांसू शुरुआत दिलाने में सबसे अहम रोल निभाया. अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए.

शाहीन अफरीदी भी चमके

इसके बाद बिलिंग्स को सलमान इर्शाद ने धांसू यॉर्कर डाल वापस भेज दिया. उन्होंने 21 गेंद पर 28 रन का योगदान दिया. दूसरे छोर से सिकंदर रजा ने एक बार फिर तेज पारी खेली और 13 गेंद पर 22 रन बनाए. इसके अलावा टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी ने 19वें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया और टीम की जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

हारिस ने खेली तूफानी पारी, बाबर भी चमके

पेशावर जल्मी की बात करें तो टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 171 रन बनाए थे. पेसर जमान खान ने टीम को शुरुआती सफलता दिलाई जब उन्होंने सैम अयूब को 9 पर स्टम्प कर दिया. इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद हारिस ने दूसरे विकेट के लिए 60 गेंद पर 89 रन जोड़े. हालांकि राशिद खान ने कमाल किया और उन्होंने एक ही ओवर में बाबर और टॉम कोहलर कैडमोर को पवेलियन भेज पूरा मैच पलट दिया. बाबर 36 गेंद पर 42 रन ही बना पाए वहीं कैडमोर बिना खाता खोले वापस गए.

हालांकि दूसरे छोर से हारिस का हमला जारी रहा और इस बल्लेबाज ने 54 गेंद पर 85 रन ठोक डाले. अपनी पारी में हारिस ने 11 चौके और दो छक्के लगाए. शाहीन गेंद के साथ महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवरों में 41 रन लुटाए और सिर्फ एक विकेट लिया. इसके अलावा जमान ने 3 ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here