Home SPORTS CRICKET बॉलीवुड अदाकारा पर दिल हार बैठा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, रचाई शादी, बन गया अभिनेता

बॉलीवुड अदाकारा पर दिल हार बैठा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, रचाई शादी, बन गया अभिनेता

0
बॉलीवुड अदाकारा पर दिल हार बैठा  ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, रचाई शादी, बन गया अभिनेता

बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता बरसों पुराना रहा है. इसमें सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि सरहद पार से आए खिलाड़ियों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं. ऐसी सुर्खियां बटोरी थी पाकिस्तानी के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने. जिन्होने इस बॉलीवुड अदाकारा के इश्क चलते क्रिकेट की दुनिया छोड़ फिल्मी में ही अपना करियर बना लिया था. इस दौरान उन्होने बतौर लीड एक्टर कई फिल्मों में भी काम किया. हांलही में (15 मार्च) को मोहसिन खान ने अपना 68वां जन्मदिन मनाया. मोहसिन खान की गिनती पाकिस्तान के आक्रमक बल्लेबाजों में रही है.  आइये जानते हैं उनके बारे में कुछ सुनी-अनसुनी बातें.

जब बॉलीवुड एक्ट्रेस पर दिल हार बैठे Mohsin Khan

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा रीना रॉय भी उनकी दीवानी थीं, मोहसिन भी रीना से पहली मुलाकात में दिल हार बैठे और उनसे शादी का फैसला कर लिया, शादी के बाद मोहसिन ने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया और बॉलीवुड में एक्‍टर बनने निकल पड़े.

ऐसा नहीं है कि मोहसिन खान का यह दांव बेकार गया. उनके खाते में ‘साथी’ जैसी सुपरहिट मूवी दर्ज है, ना तो मोहसिन खान शादी ही लंबी चली और ना ही उनका बॉलीवुड करियर. काफी लंबी अनबन के बाद रीना रॉय और मोहसिन खान ने आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया, इसके बाद रीना पाकिस्‍तान से वापस भारत आ गईं, मोहसिन ने भी 10-12 फ‍िल्‍में करने के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया.

क्रिकेट में शुरू की दूसरी पारी

बॉलीवुड छोड़ने के बाद मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने क्रिकेट में दूसरी पारी शुरू की, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें चीफ सेलेक्‍टर बनाया, 2011 में जब पाकिस्तान अपनी टीम के लिए नए कोच की तलाश कर रहा था तब मोहसिन खान को अंतरिम कोच भी बनाया गया था, डेव वॉटमोर को कोच तैनात किए जाने के बाद मोहसिन को इस जिम्मेदारी से आजाद कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here