Home SPORTS CRICKET हारा मुंबई रोया RCB, यूपी वॉरियर्स ने दिया 440 वोल्ट का झटका, प्लेऑफ समीकरण में उलटफेर, ये धुरंधर हुई मालामाल

हारा मुंबई रोया RCB, यूपी वॉरियर्स ने दिया 440 वोल्ट का झटका, प्लेऑफ समीकरण में उलटफेर, ये धुरंधर हुई मालामाल

0
हारा मुंबई रोया RCB, यूपी वॉरियर्स ने दिया 440 वोल्ट का झटका, प्लेऑफ समीकरण में उलटफेर, ये धुरंधर हुई मालामाल

Womens Premier League 2023: Dr DY Patil Sports Academy, Navi Mumbai में WPL 2023 के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस को यूपी वॉरियर्स ने 5 विकेट से शिकस्त दी| इसके साथ ही टूर्नामेंट में मुंबई को पहली हार का सामना करना पड़ा।

Mumbai Indians Women vs UP Warriorz, 15th Match में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर मे 127/10 रन बनाये| जवाब में यूपी वॉरियर्स ने 19.3 ओवर में 129/5 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की।

Mumbai Indians Women vs UP Warriorz, 15th Match

मैच में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। टीम की सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। यास्तिका 7 रन बनाकर अंजलि सरवानी का शिकार बनीं।

नताली सीवर 5 रन बनाकर आउट हुईं। मैथ्यूज भी 30 रन बनाकर 57 के स्कोर पर चलती बनीं। एमेलिया केर ने 3 रन बनाये। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 25 रनों की पारी खेली और 78 के स्कोर पर आउट हुईं। टीम मुश्किल में लग रही थी|

इसी वोंग ने 19 गेंदों में 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। निचले क्रम की अन्य बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हुईं और पारी की आखिरी गेंद पर टीम ने अपना अंतिम विकेट भी गंवा दिया। यूपी वॉरियर्स की तरफ से सोफी एक्लेसटन ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत भी खराब रही और ओपनर देविका वैद्य सिर्फ 1 रन बनाकर चलती बनीं। कप्तान एलिसा हीली भी कुछ खास नहीं कर पाईं और 8 रन बनाकर आउट हुईं। किरण नवगिरे को 12 रन के निजी स्कोर पर नताली सीवर ने चलता किया।

यहाँ से ताहलिया मैक्ग्रा और ग्रेस हैरिस ने 44 रन जोड़े और स्कोर को 71 तक पहुँचाया। मैक्ग्रा 25 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट हुईं। हैरिस ने भी 39 रनों की पारी खेली। मामला आखिरी ओवर तक गया और यूपी को जीत के लिए 5 रन बनाने थे। ओवर की तीसरी गेंद पर एक्लेसटन ने छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया। एक्लेसटन 16 और दीप्ति 13 रन बनाकर नाबाद रहीं।

RCB अब ऐसे कर सकती है क्वालीफाई

मुंबई की इस हार से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी खेल खराब हो गया है। ऐसे में RCB को क्वालीफाई करने के लिए अपने बचे मुकाबले जीतने होंगे।

अगर टीम को रात के मुकाबले में गुजरात के खिलाफ हार मिलती है तो टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। इसके अलावा RCB को यूपी पर भी निर्भर होना होगा क्योंकि यूपी अगर दोनों मुकाबले गंवाती है तभी टीम आगे जा पाएगी। यूपी की जीत से RCB के लगभग सभी दरवाजे बंद हो गये हैं।

PLAYER OF THE MATCH
Deepti Sharma

POWER FULL STRIKER OF THE MATCH
Hayley Matthews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here