Home ENTERTAINMENT जब ट्रेन से कटने से बचे थे आमिर खान, इस वजह से 12 दिन तक नहीं नहाए थे

जब ट्रेन से कटने से बचे थे आमिर खान, इस वजह से 12 दिन तक नहीं नहाए थे

0
जब ट्रेन से कटने से बचे थे आमिर खान, इस वजह से 12 दिन तक नहीं नहाए थे

बॉलीवुड के मिस्टर परफ़ेक्ट आमिर खान (Aamir khan) ने हांलही में (14 मार्च) को अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है. आमिर खान की पिछले साल रिलिज हुई फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी. हालकी, आमिर खान अपनी अदाकारी में परफेक्शन देने के लिए अपनी पूरी ताक़त झोंक देते हैं. चाहे दंगल में पहलवान दिखने के लिए वजन बढ़ाना हो या फिर 50 की उम्र में 3 इडियट्स फ़िल्म के लिए कॉलेज ब्वॉय लगना. आज हम आमिर खान से जुड़े कुछ ऐसे ही क़िस्से बताने जा रहे हैं जो साबित करते हैं कि परफेक्शन के लिए वह कुछ भी कर सकते हैं.

Aamir Khan,

जब बालबाल बची Aamir Khan की जान

फिल्म गुलाम का एक अहम हिस्सा रेलवे ट्रैक पर शूट होना था. इस सीन में आमिर खान (Aamir khan) को एक झंडा लेकर ट्रेन के सामने दौड़ना था और ट्रेन के नजदीक आने से पहले उन्हें पटरी से कूदना था. इस सीन को पर और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए आमिर खान ने डबल बॉडी का इस्तेमाल करने से इंकार कर दिया और खुद ही सीन शूट करने के लिए उतर गए. सीन शूट करने के लिए कैमरा रोल हुआ और आमिर ट्रैक पर दौड़ने लगे. ट्रेन तेजी से उनके करीब आ रही थी. बस कुछ ही सेकेंड का फासला बचा हुआ था और वक्त रहते वह ट्रैक से कूद गए. उस वक्त सेट पर मौजूद लोगों की सांसें थम गई थीं. 

पहली फ़िल्म के सीखा गिटार

यादों की बारात फिल्म के एक सीन के लिए 8 साल के आमिर को इमेजिन करते हुए गिटार बजाना था. आमिर को गिटार बजाना नहीं आता था. आमिर गिटार समझने की प्रैक्टिस करते रहे, इसे समझते हुए नासिर ने पूरी शूटिंग रोक दी. जब तक आमिर गिटार नहीं सीख गए, तब तक पूरी यूनिट उनका इंतजार करती रही.

12 दिन तक नहीं नहाए

फिल्म गुलाम में विलेन से पिटने वाले एक सीन में आमिर को बेहाल नजर आना था. सीन को परफेक्ट बनाने के लिए आमिर 12 दिनों तक बिना नहाए रहे थे. न नहाने से आमिर कुछ दिनों में ही परेशान होने लगे थे.

इन फ़िल्मों में भी दिखा आमिर का परफिक्शन क्रेज़

  • दंगल में महावीर सिंह फोगाट का रोल प्ले करने के लिए आमिर ने 27 किलो वजन बढ़ाया था.
  • फिल्म तलाश (2012) में एक अंडरवाटर सीन शूट करने के लिए आमिर खान ने 3 महीने लगाकर स्विमिंग सीखी थी.
  • लाल सिंह चड्ढा का रोल प्ले करने के लिए आमिर खान ने असल में दाढ़ी बढ़ाई और 20 किलो वजन भी बढ़ाया था.
  • आमिर खान ने राजा हिंदुस्तानी में करिश्मा कपूर के साथ 1 मिनट का किसिंग सीन दिया था. इसके लिए उन्हें 4 दिन में 47 टेक देने पड़े थे.
  • गजनी फ़िल्म के प्रोमोशन के दौरान आमिर खान (Aamir khan)  सड़कों पर लोगों के बाल काटने लगे थे. वहीं फ़िल्म 3 इडियट के लिए वह रूप बदलकर मॉल में घूमे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here